जम्मू कश्मीर: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को सरकार बनाने का न्योता

mufti03श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को राज्य में सरकार बनाने का न्योता दिया है। अब महबूबा मुफ्ती 4 अप्रैल को राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकती हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्यपाल ने शनिवार को महबूबा को सरकार बनाने का न्योता दिया।

इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने के लिए महबूबा का आभार जताया।

महबूबा के पीडीपी विधायक दल की नेता चुने जाने के 2 दिन के बाद पीडीपी और बीजेपी ने 26 मार्च को सरकार गठन का दावा पेश किया था। पिछले साल 1 मार्च से इस साल 7 जनवरी तक 10 महीने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार की अगुआई करने वाले उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के इंतकाल के बाद महबूबा ने गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने को लेकर अनिच्छा जताई थी।

वह केंद्र सरकार से इस बात का आश्वासन चाहती थीं कि पिछले साल दोनों पार्टियों द्वारा तैयार किए गए न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) का कार्यान्वयन किया जाएगा। महबूबा जम्मू-कश्मीर विशिष्ट विश्वास बहाली पर भी कुछ उपाय चाहती थीं।

हालांकि, 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात के बाद राज्य में सरकार गठन पर 2 महीने से चला आ रहा गतिरोध खत्म हो गया। प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक को महबूबा ने सकारात्मक करार दिया था और कहा था कि अब वह संतुष्ट हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button