जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो जवान घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में शोपियां में मंगलवार तड़के से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कुमदलान में 2-3 आतंकियों के छिपे होने का शक है. इस एनकाउंटर में दो जवान घायल भी हुए हैं.

सुरक्षा बलों ने इन्हें घेर लिया है. यहां पर सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवान तैनात है. इन्होंने शोपियां में बेमनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर ली है. संयुक्त सुरक्षा बलों की घेराबंदी और फायरिंग के बाद आतंकियों की ओर से भी फायरिंग की गई. इसमें दो जवान घायल हो गए. तड़के गोलीबारी से इस इलाके में सुबह ही गोलियों की आवाज गूंजने लगी .

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा है कि आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. उन्होंने कहा है कि इलाकों में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने का शक है. उन्होंने बताया कि इस गांव में आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता खुफिया जानकारी मिली थी . इसके बाद इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

इससे पहले, सोमवार सुबह को घाटी के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में भी सुरक्षा बलों ने अपने ऑपरेशन में एक आतंकी को मार गिराया था. आतंकियों और सेना के जवानों के बीच यह मुठभेड़ रविवार रात से ही चल रही थी. 8 जुलाई को आतंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी होने की वजह से अमरनाथ यात्रा रोक दी गई थी.

घाटी में हालात लगातार चिंताजनक बने हुए हैं. 7 जुलाई को बडगाम में आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमला कर दिया था. जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के खुदवाणी इलाके में शनिवार की सुबह सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजों ने हंगामा कर दिया था. हालांकि, सेना ने जब उन्हें हटाने की कोशिश की तो पत्थरबाजों ने सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. इस दौरान दोनों के बीच झड़प हुई और इसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई थी.

मृतकों में एक नाबालिग लड़की भी शामिल थी. वहीं, इस झड़प में 3 जवान समेत 13 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इसके बाद से राज्य में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button