जयपुर आश्रम की संचालिका का दावा- आत्माओं से बातें करती हैं लड़कियां

जयपुर। जयपुर में वीरेंद्र देव दीक्षित के आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में छापे की कार्रवाई को लेकर पुलिस ने खासी मशक्कत की. पुलिस जब वहां छापा मारने पहुंची तो करीब 1 घंटे तक वहां के कारिंदों ने पुलिसवालों को अंदर घुसने ही नहीं दिया. बाद में पुलिस जबरन अंदर दाखिल हुई तो उन्हें लड़कियों से मिलने नहीं दिया गया. पुलिस से कहा गया कि लड़कियां ध्यान में हैं. वे आत्माओं से बातचीत करती हैं.

जयपुर पुलिस ने सोचा भी नहीं था कि किसी आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में ऐसी भी शिक्षा दी जाती होगी, जहां लड़कियों को आत्माओं से बात करना सिखाया जाता होगा. लेकिन ढोंगी बाबा के अध्यात्मिक विश्वविद्यालय में पुलिस को छापे की कार्रवाई की दौरान जब ये सब पता चला तो पुलिसवाले भी हैरान रह गए.

जयपुर आश्रम की संचालिका रत्ना गंगा ने पुलिस को बताया कि वहां आत्माओं के साथ आत्मसात करने की विद्या लड़कियों को सिखाई जाती है. इसके बाद जब पुलिस ने आश्रम में मौजूद लड़कियों से मिलने की कोशिश की तो प्रबंधन ने सभी लड़कियों को एक कमरे में बंद कर दिया.

बाद में अधिकारियों ने महिला पुलिसकर्मियों को बुलाकर सभी लड़कियों से बातचीत की. पुलिस का कहना था कि इस तरह से लड़कियों का ब्रेनवॉश किया गया है कि वे सभी बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित अपना पिता बता रही हैं. उन लड़कियों का कहना है कि वे अपने पिता के बारे में कुछ भी नहीं सुन सकती हैं.

पुलिस का कहना है कि आश्रम में लड़कियां अच्छी कंडीशन में नहीं हैं, लिहाजा सभी के माता-पिता का पता लिया गया है. साथ ही तस्दीक की जा रही है कि लड़कियां कहां से आई हैं और कब से यहां पर रह रही हैं. इस आश्रम के आसपास रहने वाले लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं.

पुलिस ने आश्रम से बहुत सारे दस्तावेज भी बरामद किए हैं. जिसमें यहां आने वाली लड़कियों को बाबा के लिए समर्पित होने के लिए कहा गया है. इन लड़कियों के माता-पिता और रिश्तेदारों को बुलाया गया है. उनके पतों की तस्दीक हो जाने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

झुंझुनू की एक लड़की के आश्रम से गायब हो जाने के बाद ही पुलिस ने इस आश्रम पर छापे की कार्रवाई की और तभी यह सारा मामला सामने आया है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि झुंझुनू की लड़की कैसे बाबा की गिरफ्त में आई और कैसे दिल्ली पहुंची. पुलिस आश्रम से बरामद दूसरी लड़कियों और वहां की संचालिका से पूछताछ कर रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button