जयललिता की सीट पर एआईएडीमके-डीएमके कैंडिडेट से आगे चल रहे हैं. नर्दलीय दिनाकरण

चेन्नई। देश के 5 विधासभा सीटों पर हुए बाइपोल के वोटों की रविवार को काउंटिंग जारी है. लेकिन सबसे चर्चीत जयललिता की सीट आर के नगर सीट पर निर्दलीय खड़े हुए टीटीवी दिनाकरण छह हजार से आगे चल रहे हैं. दिनाकरण, शशिकला के भतीजे हैं. और वह राजनीति में जयललिता को गुरु मानते हैं. बता दें, पिछले साल 5 दिसंबर को जयललिता के निधन के बाद आरके नगर सीट खाली हुई थी, शशिकला ने आरके नगर सीट पर दावेदारी जताई थी लेकिन उन्हें और दिनाकरण को पार्टी से बाहर कर दिया गया था, 21 दिसंबर को आरके नगर सीट पर हुए चुनाव में रिकॉर्ड 77.68% वोट पड़े थे.

बताते चलें, 5 विधानसभा सीटों पर हुए बाइपोल के वोटों की रविवार को काउंटिंग जारी है. तमिलनाडु के आरके नगर, पश्चिम बंगाल की सबांग, अरुणाचल प्रदेश की लिकाबाली और पक्के-केसांग और यूपी के कानपुर देहात की सिकंदरा सीटों पर वोटिंग हुई थी.

डीएमके-एआईएडीमके कैंडिडेट से आगे चल रहे हैं दिनाकरण

मीडिया रिर्पोट कि माने तो दिनाकरण एआईएडीएमके कैंडिडेट ई. मधुसूदनन और डीएमके के एन. मारुथुगणेश से आगे चल रहे हैं. 2015 में आरके नगर सीट पर हुए बाइपोल में जयललिता ने 1.5 लाख वोट से जीत दर्ज की थी. उस वक्त 75% वोट पड़े थे.

क्यों खास है आरके नगर सीट?

आरके नगर सीट से दो बार जयललिता जीती थीं. इस सीट को डीएमके और एआईएडीएमके दोनों ने अपनी साख का सवाल बना लिया है। दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत की दावे कर रही थीं. एआईएडीएमके में सीएम पलानीसामी और पन्नीरसेल्वम गुट के एक होने के बाद चुनाव को पार्टी के लिए लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। एआईएडीएमके इसे परंपरागत सीट मान रही है।वहीं दिनाकरण जयललिता की सीट पर अपना दावा करते रहे हैं। अगर वे चुनाव जीतते हैं तो इससे उनके राजनीतिक कद में इजाफा होगा. भ्रष्टाचार की दोषी शशिकला फिलहाल जेल में हैं। उनके बाद दिनाकरण ने पार्टी पर अपने कंट्रोल की कोशिश की थी लेकिन वे पलानीसामी से हार गए. डीएमके ने भी इस चुनाव में जीत के लिए लेफ्ट, एमडीएमके और वीसीके से गठबंधन किया था।

इन सीटों पर भी आएंगे नतीजे

वही दूसरी ओर वेस्ट बंगाल की सबांग सीट तृणमूल कांग्रेस के मुकुल रॉय के बीजेपी में जाने से खाली हुई थी. यूपी की सिकंदरा सीट बीजेपी के मथुरा प्रसाद पाल के निधन से खाली हुई थी.अरुणाचल प्रदेश की लिकाबाली और पक्के-केसांग के भी आज नतीजे आने हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button