जहीर खान ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

jaheerनई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजी की एक समय रीढ़ रहे 37 वर्षीय जहीर खान ने गुरुवार को इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, साथ ही कहा कि वह अगले साल आईपीएल 9 के बाद पूरी तरह से क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से दी।

इससे पहले सुबह आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपने ट्विटर हैंडल से जहीर खान के संन्यास की घोषणा की जानकारी दी थी।
राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर कहा, ‘जहीर खान आज अपने रिटायरमेंट की घोषणा करेंगे, रिटायरमेंट के बाद के करियर के लिए मेरी शुभकामनाएं।’

उन्होंने आगे ट्वीट कर उम्मीद जताई की जहीर खान आईपीएल खेलते रहेंगे।

राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर बताया कि जहीर खान 2002 से उनके पसंदीदा खिलाड़ी रहे हैं, जब वह इंग्लैंड के टूर पर इंडियन टीम के मैनेजर थे।

जहीर खान ने अपने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत बड़ौदा टीम से की थी और फिर उन्होंने मुंबई टीम का रुख किया था और वह मुंबई टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे। जहीर खान का इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू साल 2000 में हुआ था, उन्होंने केन्या के खिलाफ 3 अक्टूबर को 2000 में अपना पहला वनडे मैच खेला था। जहीर का टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू एक महीने बाद ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ 10 नवंबर को हुआ था।

जहीर खान लगभग डेढ़ साल से इंडियन क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे, उन्होंने अपना आखिरी इंटरनैशनल मैच न्यू जीलैंड के खिलाफ 14 फरवरी 2014 को खेला था, जो एक टेस्ट मैच था।


आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के प्लेयर हैं जहीर

जहीर खान आईपीएल में खेल रहे हैं और वह दिल्ली डेयरडेविल्स के अहम गेंदबाज हैं। जहीर ने 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट लिए और 1231 रन बनाए हैं, उनका औसत 32.94 का रहा है। वनडे में जहीर ने 200 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 282 विकेट लिए और 792 रन बनाए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button