जानें- दिल्‍ली में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाले केजरीवाल के भाषण से जुड़ी दस बड़ी बातें

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले अरविंद केजरीवाल जब अपने पार्टी कार्यालय पहुंचे तो वहां पर पहले से ही हजारों समर्थक मौजूद थे। यहां पर दिए संबोधन में उन्‍होंने दिल्‍लीवासियों को इस जीत का पूरा श्रेय दिया और कहा कि भगवान उन्‍हें आने वाले पांच वर्षों में पूरी ताकत के साथ काम करने की शक्ति प्रदान करे। इस संबोधन के दौरान आप के दूसरे बड़े नेता और जीते प्रत्‍याशी भी मौजूद थे। साथ ही, केजरीवाल की पत्‍नी भी इस मौके पर वहां मौजूद थीं।

  • केजरीवाल के इस चुनाव की धुरी दिल्‍ली का बेटा केजरीवाल रही थी। इसको उन्‍होंने कई जगह दोहराया भी और जीत के बाद जो संबोधन दिया उसमें भी उन्‍होंने इसका जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍लीवासियों ने उन्‍‍‍‍‍हें अपना बेटा माना है। इसलिए उन्‍होंने तीसरी बार उनके ऊपर भरोसा जताते हुए प्रचंंड जीत आप की झोली में डाल दी है।
  • केजरीवाल ने कहा कि ये जीत केवल उनकी या उनकी पार्टी की नहीं है, बल्कि ये दिल्‍लीवासियों की जीत है।
  • उनके इस संबोधन से पहले और बाद में समर्थक भारत माता की जय के नारे लगाते रहे। उन्‍होंने भी भारत माता की जय के नारे लगाए।
  • केजरीवाल ने अपने छोटे, लेकिन खास संबोधन में कहा कि इस चुनाव ने एक नई राजनीति को जन्‍म दिया है। यह राजनी‍ति दूसरों पर छींटाकशी की नहीं बल्कि विकास की राजनीति है। उन्‍होंने कहा कि  इस चुनाव में कार्यकर्ताओं ने जी जान लगाकर मेहनत की। दिल्‍लीवासियों ने बता दिया कि वोट उसी को मिलेगा विकास करेगा।
  • उन्‍होंने कहा कि इस चुनाव में दिल्‍ली वालों ने बता दिया कि वोट उसको ही मिलेगा जो दिल्‍ली के बच्‍चों को अच्‍छी शिक्षा दिलाएगा, दिल्‍लीवालों को पानी मुहैया करवाएगा, उन्‍हें बिजली देगा और नागरिकों को सहूलियत मुहैया करवाएगा।
  • केजरीवाल ने कहा कि ये भारतमाता की जीत है। ये पूरे देश की जीत है।
  • उन्‍होंने कहा कि आज मंगलवार है और ये हनुमान जी का दिन है। उन्‍होंने दिल्‍ली पर कृपा बरसाई है। इस मौके पर हनुमान जी का धन्‍यवाद। हम कामना करते हैं कि आने वाले दिनों में वो हमें काम करने की शक्ति दे। पार्टी कार्यालय में संबोधन के बाद वह हनुमान मंदिर के दर्शन करने भी गए।
  • उन्‍होंने कहा कि आने वाले पांच वर्षों में दिल्‍ली के परिवार के दो करोड़ लोग मिलकर दिल्‍ली को सुंदर बनाएंगे।
  • अब आने वाले पांच वर्षों में विकास को लेकर और मेहनत करनी होगी।
  • देश के लिए नई राजनीति की शुरुआत होना एक शुभ संकेत। आप लोगों ने कमाल कर दिया, I Love You।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button