जिद्दी डार्क सर्कल्स से निजात पाना हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ घरेलू टिप्स

आंखें आमतौर पर व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बताती हैं आँख हमारे शरीर का सबसे बहुमूल्य अंग है हम किसी से बात करते है तो सबसे पहले हमारी नजर उसकी आखो पर ही पड़ती है खूबसूरत चेहरे की असली सुन्दरता आँखों से होती है.

लोग आखो के  डार्क सर्कल को दूर करने के लिए बहुत सारे महगें प्रोडक्ट का उपयोग करते है हम आपको ऐसे आसान घरेलू उपाए बताने जा रहे जिनसे डार्क सर्कल छूमंतर हो जायेगे।

ऐसे करें खत्म
सबसे पहले आपको 2 चम्मच हल्दी पाउडर में 1 चम्मच दही और नींबू निचोड़ कर एक मिश्रण बनाए। इस पेस्ट को डार्क सर्कल के ऊपर रगड़ें। करीब 15 मिनट तक इस पेस्ट को लगा रहने दें और फिर पानी से अपना चेहरा धो लें।ऐसा करीब दो सप्ताह करन से आपको फायदा नजर आने लगेगा

संतरे के जूस और ग्लिसरीन को लगाए। इससे काफी फायदा मिलता है।टमाटर के जूस से भी डॉर्क सर्कल को खत्म किया जा सकता है।खीरा आंखों के लिए भी कापी लाभकारी होता है। अगर 15 मिनट तक डार्क सर्कल पर लगाएंगे तो आपके निशान कम हो जाएंगे।डार्क सर्कल को दूर करने के लिए टी बैग एक अच्छा उपाये हैं क्योंकि इसके अंदर मौजूद ग्रीन लीवस (हरी पत्तियां) आपके चेहरे के काले घेरे को कम करती हैं।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button