जेईई-नीट परीक्षा छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं बर्दाश्त करेगी सीवाईएसएस- वंशराज दुबे

कोरोना महामारी के बीच शिक्षा मंत्री- रमेश पोखरियाल और केंद्र सरकार द्वारा सितंबर माह में जेईई-नीट परीक्षा के विरोध में आम आदमी पार्टी की छात्र ईकाई- सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष- वंशराज दुबे के नेतृत्व में 24 अगस्त को लखनऊ में प्रदर्शन किया गया जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे ने वीडियो जारी कर कहा कि कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार का परीक्षा कराने का फैसला 25-30 लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा। अचानक होने वाली परीक्षाओं के लिए विद्यार्थी तैयार नहीं हैं। ऐसे में परीक्षा करा के सरकार केवल खानापूर्ति कर रही है और जिम्मेदारी पूरी करने का स्वांग रच रही है।

  • केंद्र की बीजेपी सरकार को छात्रों की सेहत और कोरोना से बचाव का भी ख्याल नहीं है।
  • देश के अलग- अलग कोनें से इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र किन परेशानियों को झेलते हुए परीक्षा केंद्र पहुंचेंगे इसका जवाब शायद सरकार के पास नहीं है।

  • सीवाईएसएस अध्यक्ष वंशराज दुबे की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि छात्रों की इन परेशानियों से अवगत कराने हेतु आप के प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने शिक्षा मंत्री को पत्र भी लिखा, लेकिन केंद्र सरकार कान में रुई डाले, छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने पर आतुर है।
  • उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी लगातार कोरोना से रोकथाम के प्रयासों को सही गति देने में लगी है.
  • लेकिन कोरोना रोकथाम के प्रयास करने के बजाए आवाज़ उठाने वालों पर बीजेपी के इशारे पर पुलिसिया बरबर्ता योगी सरकार का अपनी खामियों को छिपाने का जरिया बन गया है।
    छात्र युवा संघर्ष समिति छात्रों की इस लड़ाई में उनके साथ है.
  • जरूरत पड़ने पर हर स्तर पर सहायता व संघर्ष के लिए तैयार है।
  • प्रदर्शन में रूही जमाल, धर्मवीर सिंह लइक मोहम्मद, ऋषियंत कटियार, नीरज पाठक, अनीत रावत, आरिफ सहित कई छात्र नेता शामिल हुए
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button