जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ी

इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत रविवार शाम अचानक बिगड़ गई. उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड का कहना है कि नवाज शरीफ की किडनी फेल होने के कगार पर है और उन्हें तुरंत जेल से अस्पताल में शिफ्ट किए जाने की जरूरत है. हालांकि उन्हें किसी अस्पताल में नहीं भेजा जा रहा है. पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की टीम उनकी जांच करेगी जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजे जाने पर विचार किया जाएगा.

बहरहाल, रावलपिंडी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉर्डियोलॉजी के प्रमुख डॉ. अजहर कियानी ने नवाज शरीफ को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराये जाने की सिफारिश की है. उनकी मेडिकल रिपोर्ट पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और केयरटेकर हसन अकसारी को भेजी गई है. संघीय सरकार को नवीज शरीफ की तबीयत और डॉक्टरों की चिंता से भी अवगत करा दिया गया है.

ANI

@ANI

Former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif is reportedly on the verge of kidney failure and a medical board has recommended his immediate transfer from Adiala jail to a hospital. The medical board examined him today: Pakistan Media (file pic)

एक्सप्रेस न्यूज के मुताबकि शरीफ की यूरिन में नाइट्रोजन खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है. डॉक्टरों का कहना है कि नवाज शरीफ की यूरिन में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ गई है और उन्हें बहुत ज्यादा पसीना आ रहा है. अत्यधिक पसीना आने की वजह से उन्हें डिहाइड्रेशन की समस्या पैदा हो गई है और शरीर में पानी की कमी बताई जा रही है. डॉक्टरों का कहना है कि पूर्व पीएम की हृदय गति भी अनियमित तरीके से चल रही है.

रिपोर्ट के अनुसार जेल के अस्पाल में बेहतर सुविधा न होने की वजह से उन्हें फ्लूड नहीं चढ़ाया जा सकता है. इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी है. अगर उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया तो रात में उनकी स्थिति और बिगड़ सकती है. बताया जा रहा है कि आदियाला जेल में मिलने वाले भोजन की वजह से पीएम की यूरिन में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ गई है.

गौरतलब है कि एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आदियाला जेल में बंद हैं. लंदन में 4 लग्जरी फ्लैट के मालिकाना हक को लेकर 6 जुलाई को जवाबदेही अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद शरीफ (68), उनकी बेटी मरियम (44) और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर रावलपिंडी के आदियाला जेल में क्रमश: 10 वर्ष, 7 वर्ष और 1 वर्ष कैद की सजा भुगत रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button