जेल में बंद 20 मुस्‍लिम कैदियों ने रखा नवरात्र का व्रत, दिन भर गाते हैं भक्‍ति गीत

जिला जेल अधीक्षक आर.के. जायसवाल ने बताया कि नवरात्रि पर नव दुर्गा का व्रत जेल के लगभग 376 कैदियों ने शुरू किया है। व्रत रखने वालों में 20 मुस्लिम बंदी भी शीमिल हैं। उन्‍होंने बताया कि  जिन मुस्लिम भाइयों ने व्रत रखा है, उनके नाम फजल, आमिर, आमीन, जावेद, सिराज, रईश, मोहम्मद फैज, कफील, फिरोज, मुन्ना, अस्मार, हसमत अली, सलीम, वसीक, भोन्दी, अनवर अली, जमाल, मोबीन, राशिद और रिजवान हैं।
आर.के. जायसवाल ने बताया कि ये सभी कैदी पूरे नवरात्रि भर व्रत रखेंगे। कारागार प्रशासन की हमेशा से यह पहल रही है कि हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई जो भी हो सभी भाईचारे की भावना के साथ जेल में रहें। इन सभी लोगों को व्रत रखने में कोई दिक्कत नहीं हो रही। यहां रहने वाले सभी कैदी आपस में मिलजुल कर रहते हैं और आपस में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती है।

जेल अधीक्षक ने बताया कि व्रत रखने वाले कैदियों के लिए जेल प्रशासन की ओर से फलाहार की पूरी व्यवस्था की गई है। उन्हें दूध और सीजनल फल दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हिन्दू-मुस्लिम कैदी मां दुर्गा की तस्वीर लगाकर पूजा पाठ करते हैं, जिसमें मुस्लिम कैदी भक्त भी माता के भक्ति गीत गाते हैं। नवरात्रि भर जेल के अंदर का भक्तिमय नजारा दिखता है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button