जैश ने किया पठानकोट से भी बड़े हमले के प्लान का दावा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने जनवरी 2016 के पठानकोट एयरबेस पर हुए आंतकी हमले की दर्दनाक यादों को एक बार फिर सामने ला दिया. आतंकी इस हमले की फिराक में पहले से ही थे. ‘आजतक’ के हाथ एक एक्सक्लूसिव वीडियो लगा है जिसमें जैश के मास्टरमाइंड मसूद अजहर का भाई रउफ असगर को पठानकोट से भी बड़ा हमला करने का दावा करते देखा जा सकता है.

रउफ असगर 1999 के कंधार हाईजैक का मुख्य साजिशकर्ता है और पठानकोट हमले का मास्टमाइंड है. इंटरपोल ने इसके खिलाफ रेडकॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है. रउफ जैश की इंटेलिजेंस विंग का प्रमुख भी है.

वीडियो में रउफ को पाकिस्तान के बहावलपुर में एक मस्जिद में तहरीर के दौरान देखा गया है. इसमें वो पठानकोट से भी बड़े हमले करने का दावा कर रहा है. भारत में कई आंतक वारदतों को अंजाम देने वाला रउफ आंतकियों से घिरा हुआ है और जहां भारत के खिलाफ जैश के लड़ाकों को तैयार किया जा रहा है.

मस्जिद के लाउडस्पीकर पर भारत की तबाही के नारे लग रहे हैं. जिन लड़ाकों को संबोधित किया जा रहे हैं उन्हें भारत में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार किया गया है. ये वीडियो पाकिस्तान के उस झूठ की परतें भी खोल रहा है जिसमें पाकिस्तान अपनी सरजमीं को आंतकी वारदातों के लिए इस्तेमाल न होने देने की बातें कहता आया है.

ये पहला मौका है जब इस आतंकी सरगना को कैमरे में कैद किया गया है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो दिसंबर के तीसरे हफ्ते में रिकॉर्ड किया गया है. बहावलपुर का ये इलाका जैश का अड्डा माना जाता है, यहीं मौलाना मसूद अजहर और रउफ रहते हैं. वीडियो में रउफ लोगों को जैश का साथ देने की अपील भी करता दिख रहा है, हालांकि जैश पाकिस्तान में भी एक प्रतिबंधित संगठन है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button