झाँसी : कमिश्नर ने सम्पूर्ण समाधन दिवस में किया सीधा संवाद…

सभी विभाग शिकायतों को समय सीमा में ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सदर तहसील में सम्पन्न।

119 जन शिकायतों में से 06 जन शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण। आने वाले प्रत्येक फरियादी की थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइज कराकर प्रवेश कराया।

विकलांग फरियादी की जन शिकायत को एसडीएम तथा सीएमओ ने गेट पर जाकर सुना। तहसील सभागार में अधिकारियों को सोशल डिस्टेसिंग के अनुसार ही बैठाया गया.

झाँसी। मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने आईजी एसएस बघेल के साथ सम्पूर्ण समाधन दिवस का औचक निरीक्षण किया और फरियादियों से सीधे संवाद करते हुये उनकी समस्याओं को गम्भीरता से सुना। साथ ही सम्बन्धित अधिकारियो से समस्याओ के निस्तारण के निर्देश दिये।

एक फरियादी राकेश वर्मा निवासी नगरिया कालोनी, खुशीपुरा थाना नबावाद ने मण्डलायुक्त को अवगत कराया कि एक दबंग प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा उसकी जमीन को हड़पने की नीयत से बेबजह परेशान कर उत्पीड़न किया जा रहा है। इस प्रकरण को मण्डलायुक्त ने गम्भीरता से लेते हुये राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश किया है कि प्रकरण की जांच कराकर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करते हुये दोषी व्यक्ति के विरुद्व कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इसी प्रकार एक वृद्व महिला फरियादी कस्तूरी निवासी बराठा की कृषि भूमि मौजा पारीछा में स्थित भूमि पर खेती-किसानी करके अपने परिवार का पालन पोषण करती है। उक्त भूमि पर ग्राम पारीछा के ही दो व्यक्तियों द्वारा बेचने के लिये दबाव बनाया जा रहा है। इस प्रकरण में मण्डलायुक्त ने राजस्व निरीक्षक और पुलिस विभाग को मौके पर जाकर स्थलीय जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

आज सदर तहसील झांसी में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सदर तहसील में आयोजित किया गया। उन्होने आने वाले प्रत्येक फरियादी की जन समस्याओं को सुनते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को मौके पर शिकायत निस्तारण के निर्देश दिये। एक विकलांग फरियादी को आते देखकर जिलाधिकारी ने एसडीएम तथा सीएमओ को तत्काल गेट पर ही जाकर उसकी समस्या समाधान के निर्देश दिये।

उक्त प्रकरण में विकलांग फरियादी के विकलांग प्रमाण-पत्र बनवाने सीएमओ को निर्देशित किया। इसी प्रकार एक वृद्व व्यक्ति के समस्या निस्तारण के लिये कल ही खेत की माप कराने के एसडीएम को निर्देशित किया। एक फरियादी शोभा पत्नी त्रिलोक सिंह निवासी गांधीनगर द्वारा खरीदे गये प्लांट पर फेनशिंग करा ली थी. लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा पास में ही नाप-तौल के बहाने अन्य लोगो के साथ फेनशिंग को उखाड़कर अवैध कब्जा कर लिया। उक्त प्रकरण को जिलाधिकारी ने एसडीएम को मौके पर जाकर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में 119 जन शिकायतों में से 06 जन शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जो शिकायतें प्राप्त हुई है उनमें राजस्व 54, पुलिस विभाग 22, अन्य विभाग 19 सहित विद्युत विभाग, नगर निगम, जिला विद्यालय निरीक्षक, बीडीओ, समाज कल्याण विभाग की शिकायते शामिल है, शेष 113 जन शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों को समय सीमा में ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजन पर तहसील सभागार में अधिकारियों को सोशल डिस्टेसिंग के अनुसार ही बैठाया गया। साथ ही आने वाले प्रत्येक फरियादी की थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइज कराकर प्रवेश कराया गया। इस मौके पर आईजी एसएस बघेल, जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी, एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, एसडीएम राजकुमार, सीएमओ डा जीके निगम सहित समस्त विभागों के

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button