झोलाछाप डॉक्टरों का कारनामा: अल्ट्रासाउंड कर बताया गर्भ में बेटी है, बेटा हुआ तो कर दी हत्या

चतरा। झारखंड के चतरा में बगैर डिग्री के झोलाछाप डॉक्टरों का गौरखधंधा लगातार फल फूल रहा है. राज्य सरकार के सख्त निर्देश के बावजूद जिले में सैकड़ों अवैध नर्सिंग होम और क्लिनिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के संरक्षण में खुलेआम चलाए जा रहे हैं और मासूम लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. ताजा मामला चतरा जिले का है. यहां दो छोलाछाप डॉक्टरों ने एक नवजात शिशु का लिंग काट दिया. ज्यादा खून बहने से शिशु की मौत हो गई.

दरअसल, बलिया की गुड्डी देवी को 8 माह का गर्भ था. मंगलवार को दर्द उठा तो वह क्लीनिक गई. दोनों डॉक्टरों ने गर्भवति महिला का अल्ट्रासाउंड कर उन्हें बताया था कि बेटी होगी. लेकिन महिला ने बेटे को जन्म दिया. अपनी बदनामी से बचने के लिए दोनों ने नवजात का लिंग काट दिया. ज्यादा खून बहने से बच्चे की मौत हो गई तो उसके शव को झाड़ियों में फेंक दिया.

अवैध रूप से चला रहे थे क्लीनिक
आस्था क्लीनिक के अनुज कुमार और अरुण कुमार झटखोरी में अवैध रूप से क्लीनिक चला रहे थे. परिजनों द्वारा शिशु के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बच्ची अस्वस्थ पैदा हुई थी और मरी गई. दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

अल्ट्रासाउंड कर शिशु का लिंग बताते थे
जानकारी के मुताबिक, फिलहाल दोनों आरोपी फरार हैं. दोनों बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं. वो चोरी-छिपे गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड कर गर्भ में पल रहे शिशु का लिंग बताते थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button