टाइपिस्ट कृष्ण कुमार को सीएम ने दी 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद

uppतहलका एक्सप्रेस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फुटपाथ पर बैठकर काम करने वाले एक बुजुर्ग टाइपिस्ट कृष्ण कुमार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के में एक रिश्वतखोर दरोगा ने पैसे की उगाही के लिए फुटपाथ पर रोजगार कर रहे गरीबों का सामान तोड़ डाला था। उन्हीं में मौजूद थे बुजुर्ग कृष्ण कुमार। दरोगा ने गरीब बुर्जुग कृष्ण कुमार के टाइपराइटर पर लात मारी। आप वीडियो में देख सकते हैं प्रदीप कुमार टाइप राइटर पर लात मार रहा है और बुजुर्ग हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा रहे हैं। खाकी वर्दीधारी दरोगा गुंडों की तरह कृष्ण कुमार जी के टाइप राइटर को तोड़ रहा है और बुजुर्ग हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा रहे हैं।

बुजुर्ग टाइपिस्ट कृष्ण कुमार पिछले 35 साल से टाइपराइटर के सहारे अपने परिवार की गुजर बसर कर रहे थे लेकिन दरोगा की गुंडागुर्दी ने उनकी रोजी रोटी छीन ली। उन्होंने बताया कि पुलिस वाले यहां दुकान लगाने वालों से हर रोज 20 से 50 रुपए वसूलते हैं और नहीं देने पर इस तरह जुल्म ढाते हैं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी की अमानवीय हरकत देखकर अधिकारियों को निर्देश दिए, जिसके बाद आरोपी दारोगा को निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए। मुख्यमंत्री के आदेशों के क्रम में जिलाधिकारी राजशेखर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पाण्डेय ने देर रात कृष्ण कुमार के घर जाकर उन्हें नया टाइपराइटर दिया और घटना के लिए माफी भी मांगी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने एक दरोगा की करतूत की भरपाई करने के लिए कृष्ण कुमार जी के यहां दो टाइप राइटर भिजवाए थे। जिस शख्स ने परिवार का पेट पालने के लिए एक टाइप राइटर खरीदने के लिए भी कर्ज लिया हो। उसके लिए टाइप राइटर से कीमती चीज क्या हो सकती है। लेकिन जब कृष्ण कुमार जी के घर डीएम राजशेखर दो टाइप राइटर लेकर पहुंचे तो उन्हें जरा भी लालच नहीं आया। उन्होंने एक टाइप राइटर तो रख लिया लेकिन दूसरा ये कहकर लौटा दिया कि ये उनके किसी काम का नहीं है। एक बेईमान और रिश्वत खोर दरोगा की वजह से उनका टाइप राइटर टूटा था। लेकिन वो घटना भी उनकी ईमानदारी को नहीं डिगा पाई।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button