टीम इंडिया ने अफगानिस्तानी खिलाड़ियों को दी ‘ईदी’, साथ में तस्वीर खिंचाकर तोड़ी रस्म

नई दिल्ली। बेंगलुरु में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत ने अफगानिस्तान को पारी और 262 रनों से मात दी. इकलौता टेस्ट मैच सिर्फ 2 ही दिनों में खत्म हुआ. अफगानिस्तान की टीम एक ही दिन में दो बार ऑल आउट हुई. लेकिन मैच में हराने के बावजूद टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को अपने ही अंदाज में ‘ईदी’ दी. टेस्ट मैच के बाद ऐसी तस्वीर देखने को मिली जो हर किसी की दिल जीत सकती है.

भारतीय टीम जब मैच जीतने के बाद ट्रॉफी रिसीव करने पहुंची, तो भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बड़ा दिल दिखाते हुए अफगानिस्तानी टीम को भी बुलाया. इसके बाद भारत और अफगानिस्तान की टीमों ने ट्रॉफी के साथ ग्रुप फोटो क्लिक करवाई. अमूमन ऐसा देखा जाता है कि मैच या सीरीज जीतने के बाद जीतने वाली टीम ही ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाती है, लेकिन टीम इंडिया ने आज इस रस्म को तोड़ ही दिया.

BCCI

@BCCI

What a brilliant gesture from to ask @ACBofficials players to pose with them with the Trophy. This has been more than just another Test match @Paytm

भारतीय टीम की इस दिलदारी की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी इसकी तारीफ की.

BCCI

@BCCI

What a brilliant gesture from to ask @ACBofficials players to pose with them with the Trophy. This has been more than just another Test match @Paytm pic.twitter.com/TxyEGVBOU8

Kevin Pietersen

@KP24

Wonderful sportsmanship! Bravo!

आपको बता दें कि यह भारत की टेस्ट क्रिकेट में पारी से अब तक की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ पारी और 239 रन और साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ पारी और 239 रन से जीत दर्ज की थी.

आपको बता दें कि 141 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसा महज चौथी बार हुआ, जब कोई टीम किसी टेस्ट मैच में दो बार ऑल आउट हुई. इससे पहले खुद भारत के अलावा जिम्बाब्वे की टीम यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम रखती है.

टेस्ट मैच: जानिए कब-कब एक दिन में दो बार ऑल आउट हुई टीम

1. भारत (58 और 82 रन), विरुद्ध इंग्लैंड, मैच के तीसरे दिन, 1952 (मैनचेस्टर)

2. जिम्बाब्वे (59 और 99 रन), विरुद्ध न्यूजीलैंड, मैच के दूसरे दिन. 2005/06 (हरारे)

3. जिम्बाब्वे (51 और 143 रन), विरुद्ध न्यूजीलैंड, मैच के दूसरे दिन. 2011/12 (नेपियर)

4. अफगानिस्तान (109 और 103 रन), विरुद्ध भारत, मैच के दूसरे दिन, 2018 (बेंगलुरु)

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button