टू जी स्पैक्ट्रम: हाईकोर्ट में मामला पलटेगा, स्वामी ने बताई कुछ खास बातें

नई दिल्ली। टू जी स्पैक्ट्रम घोटाले पर कोर्ट का फैसला जैसे ही आया तो राजनीतिक गलियारों में भूचाल मच गया। इस केस का श्रेय काफी हद तक सुब्रमण्यन स्वामी को जाता है। स्वामी की जनहित याचिका पर ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। हालांकि अब जब फैसला सामने आया है तो स्वामी ने कहा कि वो निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में हाईकोर्ट में अपील करनी चाहिए। स्वामी ने कहा कि पहले उन्होंने 2008 में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को सेंशन ऑफ प्रिवेंशन ऐक्ट के तहत ए राजा को आरोपी बनाने के लिए खात लिखा था। उन्होंने कहा कि उसके बाद उन्होंने निजी तौर पर 30 हजारी कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

इसके बाद जस्टिस सैनी को स्पेशल कोर्ट का जज बनाया गया और CBI ने भी केस फाइल किया। इसके बाद स्वामी ने CBI की तरफ से जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सीबीआई के लोग क्या सिद्ध करना चाहते हैं। स्वामी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि वो खुद व्यक्तिगत स्तर पर पीएम को इस मामले में पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा कि फैसले के खिलाफ सरकार को हाईकोर्ट में अपील करनी चाहिए। इससे पहले वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सभी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई और इस बैठक में कांग्रेस पर हमला करने की सटीक रणनीति पर चर्चा की। उधर कांग्रेस अलग ही खेल खेल रही है।
खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कनिमोझी से बात की है। इसके साथ ही खबर है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की भी कनिमोझी से बात की है। बताया जा रहा है कि कनिमोझी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मिलने का वक्त मांगा है। शायद कांग्रेस जल्द ही इस पर कोई बड़ी रणनीति बना सकती है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अब DMK, SP और दूसरी विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर बीजेपी पर निशाना साधने की कोशिश कर रही है। 2G घोटाले का दाग धुलने के बाद से कांग्रेस काफी उत्साहित है। इस वजह से वो बीजेपी पर हमला करने से नहीं चूक रही है। इस  मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने पूर्व मंत्री ए. राजा और डीएमके नेता कनिमोझी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया।
एक लाख 76 हजार करोड़ के टू जी स्पैक्ट्रम घोटाले की वजह से सियासत में उबाल आ गया था। ए. राजा और डीएमके नेता कनिमोझी समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया था। आरोपियों को बरी होने के तुरंत बाद ही कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोल दिया। यहां तक कि संसद में भी इसकी गूंज सुनाई दी। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने साफ कहा कि 2G को लेकर भारतीय जनता पार्टी  की ओर से जानबूझकर देशभर में प्रॉपेगैंडा फैलाया गया। सभी आरोप गलत नीयत से लगाए गए थे। मनमोहन सिंह ने कहा कि ‘वो कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन UPA सरकार के खिलाफ इसे लेकर दुष्प्रचार किया गया।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button