टेंपरिंग विवाद के बाद राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से भी स्मिथ की छुट्टी, रहाणे होंगे कप्तान

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी गंवा चुके स्टीव स्मिथ को अब राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी है. IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव की जगह अंजिक्य रहाणे को टीम का नया कप्तान बनाया है.

स्टीव की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटॉउन टेस्ट कंगारू खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट को बॉल से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था. इसके बाद उनपर मैच फीस का 75 फीसद जुर्माना लगाया गया था. साथ में कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक मैच का बैन और मैच फीस का 100 फीसद जुर्माना लगाया गया था.

Rajasthan Royals appoint @ajinkyarahane88 as the captain for

“The game is bigger than any individual and we hold this thought close to our heart.”- Manoj Badale , the co-owner of Rajasthan Royals

Read more: https://bit.ly/2pFFYO6 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी और डेविड वॉर्नर से उपकप्तानी छीन ली थी. बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद से ही स्मिथ और वॉर्नर पर IPL में टीम की कप्तानी को लेकर शंकाओं के बादल मंडरा रहे थे.

रहाणे का कप्तानी रिकॉर्ड

टी-20

खेले- 4, जीते-1, हारे-3 (एक आईपीएल मैच भी)

लिस्ट- ए क्रिकेट (घरेलू वनडे)

खेले-4, जीते-3, हारे-1

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने सोमवार को कहा था, ‘हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. यह महज गेंद से छेड़छाड़ का मामला ही नहीं, बल्कि खेल में नैतिकता से जुड़ा बड़ा मुद्दा है. हमने आईपीएल फ्रेंचाइजी (राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद) को सीए का फैसला आने तक इंतजार करने के लिए कहा है.’ अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले के बाद राजस्थान की ओर से यह फैसला लिया गया है, हालांकि CA अब भी मामले की जांच में जुटा है.

स्टीव स्मिथ के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी डेविड वॉर्नर के पास है और उनपर भी टीम प्रबंधन जल्द कोई फैसला ले सकता है. बता दें कि 7 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ आईपीएल सीजन-11 का आगाज हो जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button