टेलीकॉम कंपनी रेबटेल ने कॉल प्लान के प्रचार के लिए कराया टॉपलेस डांस

DANCEन्यू यॉर्क। अपने किसी प्रॉडक्ट या सर्विस का प्रचार करने के लिए कंपनियां तमाम तरह के तरीके अपनाती हैं, लेकिन स्वीडन की टेलीकॉम कंपनी रेबटेल ने अपने कॉलिंग प्लान को अनूठे अंदाज में प्रमोट किया है। टेलीकॉम कंपनी ने भारत में अपने कॉलिंग प्लान के प्रमोशन के लिए न्यू यॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में चार टॉपलेस महिलाओं से डांस करवाया। इन महिलाओं ने अपने शरीर पर बॉडी पेंट करवा रखा था।

इन चारों महिलाओं ने बॉलिवुड के मशहूर गाने ‘छम्मक छल्लो’ पर डांस किया। डांसर्स ने अपनी प्रस्तुति के दौरान रेबटेल कंपनी का लोगो उठा रखा था, जिस पर लिखा था, ‘यह आपको कुछ देता है ताकी आप इंडिया में अनलिमिटेड बातें कर सकें।’ स्वीडिश महिला समूहों ने कंपनी के इस विज्ञापन की तीखी आलोचना की है। महिला अधिकार समूहों ने कंपनी के इस मार्केटिंग स्टंट को सेक्सिस्ट करार दिया है।

विज्ञापन की तीखी आलोचना होने पर रेबटेल ने सफाई देते हुए कहा, ‘हम महिलाओं और पुरुषों के समान अधिकारों में विश्वास रखते हैं। महिलाओं को भी अपने शरीर पर पुरुषों की तरह ही अधिकार है। इसलिए हम ‘फ्री द निप्पल’ से प्रभावित थे।’ ‘फ्री द निप्पल’ के नाम से अमेरिका में आंदोलन चला था, जिसमें महिलाओं की न्यूडिटी को लेकर दोहरे मानदंडों को उजागर करने का काम किया था।

कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि यह प्रमोशन ऐक्ट संदेश देता है कि अभिव्यिक्त की आजादी और अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान के बीच संबंध है। इस स्टंट को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। रेबटेल ने कहा, ‘हमें उत्पाद बेचना होता है, इसलिए हमें ऐसे विज्ञापन करने पड़ते हैं। हम सोशल मूवमेंट में भागीदारी नहीं ले सकते।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button