ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी करने वाले प्रफेसर ने अब कहा, नए राष्‍ट्रपति पर चलेगा महाभियोग

donaldन्‍यू यॉर्क। अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति चुने गए रिपब्लिकन नेता डॉनल्‍ड ट्रंप का भविष्‍य क्‍या होगा, इस बारे में एक अमेरिकी प्रफेसर ने भविष्‍यवाणी की है। इस प्रफेसर का कहना है कि अंतत: ट्रंप पर महाभियोग चलाया जाएगा और उनकी जगह कोई दूसरा नेता लेगा। खास बात यह है कि इस प्रफेसर ने ट्रंप की जबर्दस्‍त जीत की भविष्‍यवाणी भी की थी।

वॉशिंगटन डीसी स्थित प्रफेसर ऐलन लिचमैन ने भविष्‍यवाणी की है कि अमेरिका के नए निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप पर अंतत: रिपब्लिकन कांग्रेस द्वारा महाभियोग चलाया जाएगा। उनकी जगह उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस जैसे नेता लेंगे जिन्हें रिपब्लिकन कांग्रेस पसंद करती है और जिन पर वह भरोसा करती है।

लिचमैन ने कहा, ‘मैं एक अन्य अनुमान लगाने जा रहा हूं। यह किसी प्रणाली पर आधारित नहीं है बल्कि यह मेरा साहस है। वे ट्रंप को राष्ट्रपति के रूप में नहीं चाहते हैं क्‍योंकि वे उन पर काबू नहीं रख सकते। वह अनुमान से परे हैं। वे पेंस को पसंद करते हैं जो बिल्कुल रुढ़‍िवादी, नियंत्रण में रहने वाले रिपब्लिकन हैं।
लिचमैन ने कहा कि उन्‍हें पूरा यकीन है कि डॉनल्‍ड ट्रंप राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कोई काम कर या फिर अधिक खर्च कर किसी न किसी को महाभियोग चलाने का मौका देंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button