ट्रंप के सामने कश्मीर पर पीएम मोदी के बयान से गदगद हुए ये कांग्रेसी नेता

नई दिल्ली। फ्रांस के बिआरित्ज में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के सामने दो टूक शब्दों में कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और इन मसलों पर किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी के इस रुख की कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने तारीफ की है.

सिंघवी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि प्रधानमंत्री ने जी-7 में स्पष्ट कर दिया है कि कश्मीर का मुद्दा भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है. अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया, “मुझे ये जानकर खुशी हुई कि जी-7 सम्मेलन के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे जिनमें कश्मीर भी शामिल है द्विपक्षीय है और कुछ भ्रम के बावजूद आगे भी द्विपक्षीय भी रहेंगे, ऐसा जानकर अच्छा लगा. बधाई हो.”

Abhishek Singhvi

@DrAMSinghvi

Happy to know that during the , ‘s stand that all issues between India and including are bilateral & remain bilateral despite some confusion! Good to know

55 people are talking about this

बता दें कि फ्रांस में कश्मीर पर एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि  “भारत और पाकिस्तान के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दे हैं, इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने उनसे कहा कि हमारे दोनों देशों को गरीबी, अशिक्षा और पिछड़ेपन के खिलाफ लड़ना है, इसलिए हम दोनों देशों को ही लोगों की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए, मैंने राष्ट्रपति ट्रंप को भी इससे अवगत कराया है और हम अपने द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करते रहते हैं.” पीएम मोदी जब ये जवाब दे रहे थे तो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उनके बगल में मौजूद थे. अंतरराष्ट्रीय राजनीति में पीएम मोदी के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

सिंघवी ने इससे पहले भी पीएम मोदी के समर्थन में बयान दिया है. जब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि मोदी को सिर्फ खलनायक की तरह नहीं देखा जाना चाहिए तो उन्होंने कहा था कि उन्होंने हमेशा से कहा है कि मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है, सिर्फ इसलिए नहीं कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, बल्कि ऐसा करके एक तरह से विपक्ष उनकी मदद करता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button