ट्रंप ने वीडियो के जरिये बताया अपनी सेहत का हाल, बोले- जल्द लौटूंगा

हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर की। जिसमें उन्होंने कहा कि, वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में असली परीक्षा होगी। बता दें कि, डोनाल्ड ट्रंप के साथ साथ उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

डोनाल्ड ट्रंप कि हालत बताते हुए वीडियो के एक श्रोत ने कहा कि, राष्ट्रपति की स्थिति में कुछ चेतावनी भरे संकेत दिखे, उनके लिए अगले 48 घंटों बेहद महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। ट्रंप का वॉशिंगटन के पास वाल्टर रीड सैन्य चिकित्सा केंद्र में कोविड-19 का इलाज चल रहा है।

वहीं वीडियो में ट्रंप ने डॉक्टरों और नर्सों का धन्यवाद दिया और बोला कि, मैं यहां आया, उस समय मैं बेहतर महसूस नहीं कर रहा था। लेकिन अब मुझे बेहतर लग रहा है, यहां के लोग मुझे पहले जैसा बेहतर करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मैं जल्द ही वापस आऊंगा और जिस तरह से मैंने इस (राष्ट्रपति चुनाव) अभियान को शुरू किया था, वैसे ही उस अभियान को पूरा करने के लिए मैं तत्पर हूं। हम देखते हैं कि आने वाले कुछ दिनों में क्या होता है।

फिलहाल अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये वीडियो कब बनाया गया था उनके कोरोना संक्रमित होने से पहले या बाद में।

सीएनएन के अनुसार डूली ने राष्ट्रपति की तबीयत की जानकारी देते हुए कहा, वह बहुत ही अच्छे मूड में हैं। हम कोरोना वायरस संक्रमण से या उन्हें बेहतर बनाने के लिए उन पर किए जा रहे उपचार से किसी जटिलताओं के सामने आने के सबूत उन पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

डूली ने कहा कि राष्ट्रपति के हृदय, गुर्दे, यकृत आदि सभी आज सुबह सामान्य थे। ट्रंप के डॉक्टर डॉ सीन कॉनली ने कहा कि राष्ट्रपति को गुरुवार को थोड़ा ज्वर और नाक थोड़ी बंद थी एवं थकान थी तथा अब भी दिक्कतें दूर हो रही हैं और सुधार आ रहा है।

वैसे शनिवार को ही ट्रंप की दशा से परिचित एक व्यक्ति ने इस बात की पुष्टि की कि व्हाइट हाउस में ट्रंप को ऑक्सीजन दिया गया था। हालांकि उनके डॉक्टर कॉनली प्रेस ब्रीफिंग में इस सवाल को टाल गए।

कॉनली ने कहा, इस बीमारी की संभावित दिशा तय करने में पहला सप्ताह और खासकर सात से दस दिन बहुत अहम होते हैं। फिलहाल टीम और मैं राष्ट्रपति के स्वास्थ्य में जो सुधार आया है उससे बहुत खुश हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button