डेब्यू टी 20 में यूएई को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार

पहला टी 20 खेलने उतरी संयुक्त अरब अमीरात को ऑस्ट्रेलिया के हाथों सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया की जीत में गेंदबाजों के साथ सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट(नाबाद 68 रन) ने शानदार खेल दिखाया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 117 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने इस आसान लक्ष्य को 23 गेंद पहले तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

कप्तान एरोन फिंच (एक) का विकेट सस्ते में गवांने के बाद मैन ऑफ द मैच शॉर्ट ने 53 गेंद में आठ चौके की मदद से 68 रन की नाबाद पारी खेली. शॉर्ट की अर्द्धशतकीय पारी के अलावा क्रिस लिन ने 20 और ग्लेन मैक्सवेल ने 18 रन का योगदान दिया. यूएई के लिए आमिर हयात ने 26 रन देकर दो विकेट लिए.

इससे पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की शुरूआत बेहद ही खराब रही और टीम ने बिना खाता खोले दो विकेट गंवा दिए. नाथन कुल्टर नाइल (20 रन पर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज अशफाक अहमद को शॉर्ट के हाथों कैच कराया इसके बाद बिली स्टेनलेक (20 रन पर दो विकेट) ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहन मुस्तफा को अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया.

शैमान अनवर ने 41 और मोहम्मद नवीद ने अंतिम ओवरों में 13 गेंद में नाबाद 27 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया को अब पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button