डेरे पर कानून का ‘डेरा’, निकल रहा है एक से बढ़ कर एक राज़

सिरसा। बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के डेरे में अभी सबसे बड़े सर्च ऑपरेशन की शुरुआत ही हुई है कि डेरा एक से बढ़ कर एक राज़ उगलने लगा है. डेरे से पुलिस को बड़ी मात्रा में करंसी नोट, लैपटॉप और दूसरी चीज़ें तो मिली ही हैं, ऑपरेशन के शुरू से पहले खुद डेरे के अख़बार ने लिखा है कि वहां कंकाल भी मिल सकते हैं. जबकि डेरे के गर्ल्स स्कूल से बाबा की गुफ़ा तक एक खुफिया रास्ता पहले ही मिल चुका है.

एक रिटार्यड जज की निगरानी में 5 हजार से ज्यादा पुलिसवाले, फॉरेंसिक टीम और 10-10 जेसीबी मशीनें राम रहीम के डेरे की खाक छान रही हैं. ताकि धरती चीरकर यहां दफन कंकालों के राज को फाश किया जा सके. इससे पहले कि जमीन अपना राज खोलती डेरे के अखबार ‘सच कहूं’ ने सच बोलने का दिखावा किया. लेकिन अभी तो पूरा सच आना बाकी है क्योंकि कानून ने सिरसा में ‘डेरा’ डाल रखा है.

बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम क़ानून की नज़रों में मुजरिम करार दिए जाने के बाद बीस सालों के लिए सलाखों के पीछे तो चला गया. लेकिन अब उसके जेल जाते ही उसके बाकी के पापों से भी पर्दा हटना शुरू हो गया है. हाई कोर्ट के आदेश पर हरियाणा पुलिस सिरसा में उसके पाप-लोक में सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन चला रही है.

एक ऐसा सर्च ऑपरेशन जिसकी निगरानी खुद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज कर रहे हैं और जिसमें 5 हजार से ज़्यादा पुलिस कर्मी भाग ले रहे हैं. इस ऑपरेशन की ये शुरुआती तस्वीरें ही ये बयान करने के लिए काफ़ी हैं कि डेरे का सच जानने के लिए कोर्ट और पुलिस दोनों कितनी संजीदा हैं.

ऑपरेशन की शुरुआत होते ही पुलिस को डेरे से बड़ी मात्रा में करंसी, लैपटॉप, हार्ड डिस्क और दूसरे चीज़ें हाथ लगी हैं. फिलहाल पुलिस ने दो कमरों को सील कर दिया है, जबकि बाकी की तलाशी जारी है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ-साथ वन विभाग, इनकम टैक्स समेत की दूसरे महकमों को भी इस अभियान में शामिल किया है.

डेरे के नाम चर्चा घर, रिसॉर्ट, गेस्ट हाउस, प्रिंटिग प्रेस समेत तमाम जगहों पर तलाशी ली जा रही है. ये काम कितना बड़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस ने पूरे डेरे को दस अलग-अलग ज़ोन में बांट कर दस टीमें काम पर लगाई हैं.

हाई कोर्ट के आदेश पर पुलिस पिछले तीन दिनों से इस सर्च ऑपरेशन की तैयारी कर रही थी. इसके लिए हरियाणा के सभी डीएम और एसएसपी को निर्देश दिया गया था. फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, दस जेसीबी मशीन, बम डिस्पोज़ल स्क्वायड समेत ताला तोड़ने के लिए 22 एक्सपर्ट्स को भी यहां मदद के लिए बुलाया गया है.

पुलिस का ज़ोर बाबा की काली कमाई और तमाम गैर क़ानूनी धंधों के साथ-साथ उन इल्ज़ामों की पड़ताल करने पर भी है, जिसमें डेरे में क़त्ल कर अपने ही भक्तों को दफ़नाने, और भी लड़कियों के साथ ज़्यादति करने जैसे कई इल्ज़ाम हैं.

राम रहीम की रंगीन दुनिया कितनी रंग बिरंगी थी. इसकी तह में जाएंगे तो रंग तलाशते-तलाशते आंखें चौंधियां जाएंगी और आखिर में जो हाथ आएगा वो इस बलात्कारी बाबा का ऐसा स्याह सच होगा. जिसे देखकर आपको अंदाजा हो जाएगा कि बाबा सिर्फ बलात्कारी ही नहीं था बल्कि वहशी दरिंदा भी था. सुनिए राम रहीम के पापों के पिटारे से उसका सबसे घिनौना सच.

इस तलाशी अभियान के तहत गुरमीत राम रहीम की एक गुप्त अलमारी का खुलासा भी हुआ है. अलमारी के अंदर एक बेबी गेट का था. दरअसल, अलमारी से होकर जाने वाला रास्ता गर्ल्स कॉलेज से होकर बाबा की गुफा में खुलता है. यानी अलमारी के के अंदर बना गुप्त दरवाज़ा बाबा की अय्याशी के खेल का पर्दाफाश करता है.

सिरसा में राम रहीम के इस डेरे को ध्यान से देख लीजिए. इस इंद्रलोक में छिपा है राम रहीम का सबसे चौंकाने वाला राज. जिसे देखकर पता चलता है कि उस चोर रास्ते के माध्यम से फरेबी बाबा पापा बनकर पाप किया करता था. ये नया खुलासा डेरे से लड़कियों को आश्रम से शिफ्ट कराने पहुंची बाल कल्याण टीम की जांच में हुआ है.

राम रहीम के जेल जाने के बाद जांच करने गई बाल कल्याण विभाग की टीम ने बेहद चौंकाने वाले खुलासे किए. जिस वक्त ये टीम गर्ल्स आश्रम के कमरों का चप्पा-चप्पा खंगाल रही थी. तभी एक कमरे में एक अलमारी दिखाई पड़ी. अलमारी पर ताला लगा हुआ था. बाल कल्याण विभाग की टीम ने जब अलमारी का ताला तोड़ा तो हर कोई हैरान रह गया.

सामने था एक गुप्त दरवाजा. जी हां, अलमारी के अंदर एक गुप्त दरवाज़ा था और जब टीम इस खुफिया दरवाज़े से आगे बढ़ी तो ये राम रहीम की गुफा में जाकर निकला. गुरमीत राम रहीम का सारा भेद खुल गया. सिरसा में सच्चा सौदा के दो आश्रम है. एक नया और दूसरा पुराना. पुराने डेरे में गर्ल्स स्कूल और गर्ल्स कॉलेज था जबकि नए डेरे में लड़कों का स्कूल था.

जिसमें राम रहीम खुद रहता था. बाद में बाबा ने लड़कियों के स्कूल और कॉलेज को नए डेरे और लड़कों के स्कूल को पुराने डेरे में शिफ्ट करवा दिया. आरोप है कि राम रहीम अपनी अय्याशी वाली गुफा में गर्ल्स कॉलेज से लड़कियों को चुन-चुनकर लाता था और फिर उनके साथ कुकर्म की लीलाएं करता था. जबकि बाबा की दूसरी गुफाओं में सिर्फ साध्वियों को ही जाने की इजाज़त थी.

बलात्कारी बाबा के ये राज चौंकाने वाले हैं. मगर ये तो बस शुरूआत है. बाबा के कुकर्मों की बहुत लंबी फेहरिस्त सामने आने वाली है. क्योंकि बाबा के डेरे का पंचनामा चालू है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button