डे टू डे होगी निगरानी: एनएसए, मोदी को गृह मंत्रालय में हुई बैठक की जानकारी देंगे

नई दिल्ली। सोमवार की शाम आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाया. इसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, वहीं 15 लोग जख्मी हैं. पूरे देश में रोष और गुस्सा है. गृह मंत्रालय की एक मीटिंग में तय हुआ कि अमरनाथ यात्रा की डे टू डे बेसिस पर निगरानी होगी.

आतंकी हमले के बाद मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मीटिंग की. इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, एनएसए के अधिकारी, आईबी, रॉ और गृहमंत्रालय के अधिकारी शामिल थे. वहीं, जम्मू-कश्मीर के गवर्नर एनएन वोरा ने भी 11 बजे एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. एनएसए अजीत डोभाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गृह मंत्रालय में हुई ताजा बैठक की जानकारी देंगे.

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सरकार पर काफी दबाव है कि वह आतंकियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे. इसके साथ ही अमरनाथ यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करना भी एक चुनौती है.

आतंकी हमले के बाद भी अमरनाथ यात्रा जारी है. मंगलवार की सुबह भी श्रद्धालुओं का एक जत्था निकला है. ऐसे में उन्हें सुरक्षा देना और भविष्य में ऐसी आतंकी वारदात को रोकना सरकार के लिए चुनौती है. सूत्रों के अनुसार, इसी को देखते हुए मीटिंग बुलाई गई है.

लोगों ने की निंदा
हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी सहित सभी नेताओं ने निंदा की है. पीएम ने कहा कि इस तरह के कायराना हमलों के सामने देश झुकेगा नहीं. सोनिया ने कहा कि शिवभक्‍तों पर हमला मानवता के खिलाफ है. हमले के बाद गृह मंत्रालय ने बैठक की और सुरक्षा व्‍यवस्‍था की समीक्षा की गई. लश्‍कर ए तैयबा को हमले के लिए जम्‍मेदारी माना जा रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button