डॉ दाभोलकर के हत्यारों का पता लगाने में पुलिस नाकाम शुरू हुआ पोस्टकार्ड अभियान

NarendraDabholkarतहलका एक्सप्रेस, बेबाक राशिद सिद्दीकी

पुणे। अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र दाभोलकर की हत्या को लगभग दो साल होने जा रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके हत्यारों की तलाश में जुटी जांच एजेंसियां के हाथ अभी भी खाली हैं। 20 अगस्त 2013 को डॉ दाभोलकर की हत्या पुणे के महर्षि विट्ठल रामजी शिंदे पुल पर सुबह 7 हुई थी। हत्या के दो साल बाद पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए डॉ दाभोलकर की संस्था के सदस्यों ने राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड भेज कर पूछा है कि इस हाईप्रोफाइल केस में अभी तक कोई प्रगति क्यों नहीं हुई।

संस्था के एक सदस्य के मुताबिक अभी तक अलग-अलग जिलों से 15000 पोस्टकार्ड राष्ट्रपति को भेजे गए हैं। आने वाले समय में 15 लाख से ज्यादा पोस्टकार्ड भेजने की तैयारियां संस्था की ओर से की जा रही है। राष्ट्रपति को भेजे गए पोस्ट कार्ड में हिंदी और इंग्लिश में राष्ट्रपति से सिर्फ एक लाइन का सवाल पूछा गया है। पोस्टकार्ड में लिखा गया है, “आदरणीय राष्ट्रपति जी, हमें कब पता चलेगा किसने उन्हें 20 अगस्त 2013 को गोली मारी।”

संस्था के मुताबिक पिछले सप्ताह पुणे में अंधश्रद्धा पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक हजार से ज्यादा पत्र राष्ट्रपति को भेजे गए। इनमें सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, अभिनेता नाना पाटेकर और सोनाली कुलकर्णी का नाम शामिल है। गौरतलब है की इस मामले की जांच एक साल पहले सीबीआई को भी सौंपी जा चुकी है, लेकिन उस जांच में भी हत्यारों के बारे में कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button