डोईवाला : किसान नेता बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती पर भारतीय किसान यूनियन ने किया याद

भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती (birth anniversary of Chaudhary Mahendra Singh Tikait)के मौके पर आज डोईवाला में भी हवन और पूजन करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

डोईवाला के गन्ना सहकारी समिति परिसर में भारतीय किसान यूनियन ने कार्यक्रम का आयोजन करते हुए बाबा की याद में श्रद्धांजलि सभा रखी। कार्यकर्ताओं के साथ किसानों ने बाबा जी को याद करते हुए किसानों के हित में उनके संघर्ष को याद किया।

इस अवसर पर क्षेत्र के तमाम किसानों ने भाकियू के पदाधिकारियों का सम्मान करते हुए कहा कि आज डोईवाला के सभी गन्ना किसानों का भुगतान कराने में यूनियन ने बहुत बड़ा संघर्ष किया है जिसके कारण आज सभी किसानों का पूरा भुगतान हो पाया है।

भारतीय किसान यूनियन के गढ़वाल मंडल महामंत्री हरेंद्र बालियान ने कहा कि बाबा महेंद्र सिंह टिकैत सभी धर्मों को बराबर सम्मान देते थे और किसानों के हित में हमेशा खड़े रहते थे तमाम सरकारों को बाबा के आंदोलन के सामने नतमस्तक होना पड़ा।

क्योंकि किसानों की आवाज बाबा महेंद्र सिंह टिकैत थे आज बाबा जी की जयंती पर उन्हें याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित करने का काम तमाम किसानों और भारतीय किसान यूनियन के तमाम सदस्यों ने किया है।

 

रिपोर्ट – राजकुमार अग्रवाल 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button