तमिलनाडु : जंगल की आग में फंसे 20 छात्र, एयर फोर्स ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

नई दिल्ली। तमिलनाडु के थेनी जिले के कुरानगनी के जंगल में भयानक आग लगी हुई है. इस आग में यहां ट्रेकिंग करने आए करीब दो दर्जन छात्र फंसे हुए हैं. छात्रों के बचाने के लिए राज्य सरकार ने केंद्र से गुहार लगाई है. उधर, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वायुसेना को राहत और बचाव अभियान शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. रक्षा मंत्री खुद पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं. वायु सेना ने इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

ट्रेकिंग करने गए छात्र आग में फंसे
जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह यहां के जंगलों में अचानक आग लग गई. कुरानगनी के पहाड़ी इलाकों में ट्रेकिंग करने के लिए कई जिलों से 40 से अधिक छात्र आए हुए थे, जो इस आग में फंस गए हैं. ये छात्र कोयंबटूर और इरोड जिलों के बताए जा रहे हैं. छात्रों के बचाने के लिए राज्य प्रशासन जुटा हुआ है, लेकिन लगातार बढ़ती आग के आगे सरकार की सारी कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं. बताया जा रहा है कि कुछ छात्रों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया. इस दौरान करीब 7 छात्र घायल भी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि अभी भी 20 से अधिक छात्र जंगल में फंसे हुए हैं. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने आग पर काबू पाने तथा बच्चों को बचान के लिए केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय से गुहार लगाई है.

रक्षा मंत्री ने वायु सेना को दिए निर्देश
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वायु सेना को फौरन ही तमिलनाडु में ऑपरेशन शुरू करने के निर्देश भी दे दिए. रक्षा मंत्री ने अपने एक ट्वीट संदेश में बताया कि मुख्यमंत्री की मांग पर बच्चों को बचाने के लिए वायुसेना ने अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

छात्र की सूचना पर मचा हड़कंप
वनों के संरक्षक, मदुरै सर्कल के वन संरक्षक आरके जेगनिया ने बताया कि एक कॉलेज के छात्र शाम करीब 4 बजे जंगल की आग में फंस गए. उनमें से एक छात्र ने अपने पिता को इस बारे में जानकारी दी. पिता ने वन विभाग को इस घटना के बारे में सूचित किया. तेनी जिला के जिलाधिकारी पल्लवी बलदेव ने बताया कि छात्रों के बचाने के लिए अभियान जारी है. उन्होंने किसी भी दुर्घटना से इनकार किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button