तमिलनाडु: BJP नेता ने कनिमोई को कहा ‘करुणानिधि की अवैध संतान’

तमिलनाडु के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को लेकर उठा विवाद अभी थमा भी नहीं कि बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ने द्रमुक प्रमुख करुणानिधि और उनकी बेटी कनिमोई को लेकर विवादास्पद बयान दे दिया है. बीजेपी नेता एच. राजा ने कनिमोई को एम. करुणानिधि की अवैध संतान कहा है.

बीजेपी नेता ने एक ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के पत्रकार सिर्फ राज्यपाल को लेकर ही सवाल क्यों उठाते हैं? वे उस व्यक्ति को लेकर सवाल क्यों नहीं उठाते हैं जिनकी एक अवैध बेटी है और जिन्हें राज्यसभा सदस्य बनाया गया है?

मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान एक महिला पत्रकार ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से सवाल पूछा था, जिसके बाद वह मीडियाकर्मी की गाल सहलाने लगे थे. इसको लेकर राज्य में विवाद खड़ा हो गया है. राज्यपाल ने हालांकि इसे लेकर महिला पत्रकार से माफी मांगी है. इसके बावजूद भी यह विवाद थम नहीं रहा. महिला पत्रकार ने माफी को स्वीकार करते हुए यह कहा कि राज्यपाल ने तब माफी क्यों मांगी जब मैंने विरोध दर्ज किया.

अब बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ने द्रमुक प्रमुख और सांसद कनिमोई को लेकर ही विवादास्पद बयान दे दिया है. दोनों घटनाओं को लेकर तमिलनाडु की राजनीति अचानक से गरमा गई है.

कांग्रेस और डीएमके ने की बीजेपी की खिंचाई

कनिमोई ने भी ट्वीट करके यह कहा था कि भले ही राज्यपाल का कोई गलत इरादा नहीं रहा हो. लेकिन सार्वजनिक पदों पर बैठे लोगों को सामान्य शिष्टाचार का पालन करना चाहिए और यह एक महिला पत्रकार की निजता का हनन था और इस कृत्य से किसी भी मनुष्य के लिए किसी तरह का सम्मान नहीं दिखता है.

Kanimozhi (கனிமொழி)

@KanimozhiDMK

Even if the intention is above suspicion, a person who holds a public office has to understand that there is a decorum to it and violating a woman journalist’s personal space does not reflect the dignity or the respect which should be shown to any human being.

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता चिदंबरम ने बीजेपी नेता के बयान का विरोध करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा है कि कोई भी बच्चा अवैध नहीं होता है. सभी बच्चे वैध ही होते हैं. क्या बीजेपी बताएगी कि वो इस मुद्दे पर क्या सोचती है.

P. Chidambaram

@PChidambaram_IN

There is no such thing as an ‘illegitimate child’. All children are perfectly legitimate.
Will the BJP please explain where it stands?

डीएमके के वरिष्ठ नेता आरएस बाराथी ने कहा कि राजा को ऐसा कहने का कोई अधिकार नहीं है. वे करुणानिधि और उनके परिवार के बारे में इस तरह के शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि करुणानिधि ने विधानसभा में कनिमोई को अपनी बेटी स्वीकार किया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button