तीसरे टी20 में रोहित शर्मा ने फिंच का छोड़ा कैच तो सर पकड़ के बैठे क्रुणाल पांड्या

सिडनी। टीम इंडिया के पास भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज में रविवार को सिडनी में चल रहे तीसरे मैच में एक बार फिर टीम इंडिया की फील्डिंग की खामी मैदान पर दिखाई दी. बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर वैसे ही गेंदबाजों के लिए शुरू से ही विकेट लेने में दिक्कतें आ रही थीं. इस मैच में पिछले मैचों की तरह टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने एक बार फिर कैच छोड़े. इस बार रोहित शर्मा ने 8वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच का कैच छोड़ दिया.

रोहित ने आठवें ओवर में क्रुणाल पांड्या के गेंद पर डीप मिड ऑन पर फिंच का कैच छोड़ दिया. फिंच तब तक 19 गेंदों पर 22 रन बना चुके थे. उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 64 रन था. हालाकि इसके बाद फिंच जल्दी ही आउट हो गए. 9वें ओवर में कुलदीप यादव ने फिंच को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट कराया. फिंच ने 23 गेदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए.

हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा ने अपनी गलती की भरपाई भी की और उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल का कैच पकड़ा. पारी के 14वें ओवर में क्रुणाल पांड्या ने ग्लेन मैक्सवेल  को रोहित शर्मा के हाथों कैच करा कर ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका दे दिया और ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट केवल 90 रन पर गिर गए. सिडनी में फिंच अपने पूरे फॉर्म में दिखे. उन्होंने अपनी टीम  के लिए पहला चौका भी लगाया.

टीम इंडिया की दूसरे टी20 मैच में भी फील्डिंग अच्छी नहीं रही थी. भुवनेश्वर कुमार ने अपने दूसरे ओवर, यानी पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद ऑफस्टंप से बाहर फेंकी. गेंद  डिआर्सी शॉर्ट के बैट का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास पहुंची, लेकिन वे इसे कैच नहीं कर पाए. डिआर्सी शॉर्ट तब 7 रन पर खेल रहे थे.

मैच का दूसरा कैच जसप्रीत बुमराह ने छोड़ा. क्रिस लिन ने भुवनेश्वर की इस गेंद पर पुल किया. गेंद फाइन लेग बाउंड्री पर खड़े बुमराह के पास पहुंची, लेकिन वे इसे कैच नहीं कर पाए. बुमराह को शायद इस बात का अंदाज नहीं था कि वे बाउंड्री लाइन से कितने दूर खड़े हैं. उन्होंने कैच करने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके हाथों से छिटककर बाउंड्री के बार चली गई.

पहले मैच में विराट और खलील ने छोड़े थे कैच
पहले मैच में भी कप्तान विराट कोहली और खलील अहमद ने कैच छोड़े थे इस मैच में टीम इंडिया को 17 ओवर में 174 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे हासिल करने में वह केवल 4 रनों से चूक गई. सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल गया था जिसके वजह से ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे ही रही थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button