‘तुम बीफ खाते हो, तुम देशद्रोही हो, इसलिए तुम्हे सीट पर बैठने का हक नही हैं’

हिसार। हरियाणा से खबर है वो बेहद डरावनी है. दिल्ली से मथुरा जा रही मथुरा शटल (ईएमयू ट्रेन) में गुरूवार देर शाम हुए खूनी संघर्ष के दौरान चले चाकुओं से 1 यूवक की मौत हो गई और 4  गम्भीर रूप से घायल हो गए. बल्लभगढ़ के चार भाई दिल्ली से ईद की खरीदारी कर ट्रे्न से वापस लौट रहे थे. तभी 15-20 लोगों की भीड़ ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया और आरोप लगाया कि उनके पास बीफ है.

करीब साढ़े तीन घंटे तक हैवानियत का यह खेल चला और फिर एक किशोर की हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक, बल्लभगढ़ के पास खांडोआ गांव के चार भाई, जुनैद, मोहसीन, हसीम और मोईन शाम 5.30 बजे ट्रेन में सवार हुए थे. परिजन का कहना है कि उनके पास गिफ्ट और खाने का सामान था जो पॉलिथिन में रखकर ला रहे थे.

20 वर्षीय हसीम ने बताया, हम सभी दो सीट पर बैठे थे और लुडो खेल रहे थे. जैसे ही ट्रेन ओखला स्टेशन पर पहुंची, 15-20 लोग चढ़े और हमें सीट खाली करने को कहा. हमने इन्कार कर दिया तो साम्प्रदायिक टिप्पणी करने लगे. हमें देशद्रोही कहने लगे.

आरोपियों का कहना था कि हमें सीट पर बैठने का हक नहीं है, क्योंकि हमारे पास बीफ है. भीड़ हर मिनट उग्र होती गई. इसके बाद 17 साल का मोईन जैसे-तैसे वहां से निकला और दूसरे डिब्बे में चला गया तो भीड़ वहां भी पहुंच गई.

चारों भाइयों ने फरीदाबाद स्टेशन उतरकर दूसरी ट्रेन पकड़ने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने उतरने नहीं दिया. चारों को भीड़ ने दो सीट के बीच घेर लिया. इस बीच, किसी ने चाकू निकाला और जुनैद पर हमला कर दिया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मोहसीन का आरोप है कि सबकुछ जीआरपी के सामने हुआ, लेकिन किसी ने भीड़ को रोकने की कोशिश नहीं की. इसके बाद रात नौ बजे ट्रेन असावती पहुंची और वे जैसे-तैसे उतर पाए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button