…तो अब ये होगा बसपा सुप्रीमो मायावती का नया पता, जल्द खाली करेंगी सरकारी बंगला

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इन दिनों पूर्व मुख्यमंत्री सरकारी बंगला खाली करने और नए पते की जुगत में लगे हैं. राजनाथ सिंह के बाद बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती भी जल्द अपने नए पते का इंतेजाम कर लिया है. इसके साथ ही ये खबरें अब तेज हो गई हैं कि जल्द ही मायावती अपने नए आवास में शिफ्ट हो जाएगी. सूत्रों को मुताबिक, उनका नया पता 9, मॉल एवेन्यू होगा. 9, माल एवेन्यू में इन दिनों रंगरोगन और मरम्‍मत का कार्य भी शुरू हो गया है.

कौन सा बंगला करना है खाली
बसपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम मायावती का हाल निवास पता बंगला नंबर 13ए माल एवेन्यू में है. ये बंगला उन्हें साल 1995 से बंगला आवंटित है. प्रदेश सरकार के नोटिस को बसपा प्रमुख ने रिसीव कर लिया है. जिसे अब जल्द ही खाली करना होगा. जानकारी के मुताबिक, बसपा सुप्रीमों इसी हफ्ते राजधानी लखनऊ आ रही हैं. इसी दौरान वो अपने नए पते का ऐलान कर सकती हैं.

चल रहा है रंगाई-पुताई का काम 
9, मॉल एवेन्यू में इन दिनों रंगाई-पुताई के काम के साथ बंगले के अंदर रेनोवेशन का काम जोरों पर चल रहा है. इससे ये कायस लगाए जा रहे हैं कि मायावती जल्द यहां शिफ्ट हो जाएंगीं. आपको बता दें कि राज्य संपत्ति विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में बंगले खाली करने के नोटिस जारी कर दिए गए हैं.

मुलायम सिंह यादव ने रिसीव नहीं किया नोटिस
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य संपत्ति विभाग द्वारा भेजा नोटिस रिसीव कर लिया है. वहीं सपा नेता मुलायम सिंह और कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी ने अभी तक नोटिस रिसीव नहीं किया.

SC ने दिया आदेश
पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिले बंगले को सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त कर दिया, जिसके बाद राज्य संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली कराने के लिए नोटिस भेजा. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरिज, अलाउंस और अन्य सुविधा वाले कानून में संशोधन को असंवैधानिक करार दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा कि एक बार मुख्यमंत्री अपने पद से हट जाता है तो वो एक आम नागरिक हो जाता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button