…तो मोदी जी सी-प्लेन नहीं, सबमरीन में दिखेंगे, राहुल गांधी के 10 वार

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के महाधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. अपने भाषण में राहुल गांधी ने खासकर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर कई गंभीर आरोप लगाए. राहुल ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष हत्यारोपी हैं.

1. कांग्रेस पांडवों की तरह है, जो सच्चाई के लिए लड़ती है. बीजेपी और आरएसएस कौरवों की तरह है जो सिर्फ सत्ता के लिए लड़ते हैं. कौरवों की तरह बीजेपी सत्ता के नशे में चूर है.

2. कांग्रेस देश की आवाज है और बीजेपी एक संगठन की आवाज है.

3. लाखों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने देश के लिए अपनी जान दी है. इस देश में एक भी ऐसा राज्य नहीं है, जिसमें कांग्रेसियों ने अपनी जान नहीं दी हो. कांग्रेसी नेता अंग्रेजों के समय में जेल गए थे, लेकिन इनके सावरकर चिट्ठी लिखकर भीख मांग रहे थे. मैं खुश होकर नहीं कहता कि हमारी सरकार के आखिरी समय में हम जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, जनता की उम्मीदों के हिसाब से नहीं चले.’

4. आज भ्रष्टाचारी ताकत में हैं. आप युवाओं से पूछिए कि आप क्या करते हैं और आपको जवाब मिलेगा कुछ नहीं। एक तरफ सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था और दूसरी तरफ करोड़ों युवाओं के पास रोजगार नहीं है.

5. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाएगा, गुजरात में हमने छोटा-सा उदाहरण दिया. गुजरात में मोदी जी सी-प्लेन में दिखाई दिए थे. हमने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ताकत दे दी तो मोदी जी सी-प्लेन नहीं सबमरीन में दिखेंगे.

6. देश के युवाओं ने जो भरोसा मोदी जी पर किया वह टूट गया है, बड़ी-बड़ी बातें होती हैं पर आज देश कठिनाई में है. दिल्ली में छात्र धरना दे रहे हैं, प्रश्न-पत्र बिक रहे हैं, कुछ लोग इन्हें खरीद कर बेच रहे हैं. शिक्षा का हक हर युवा का हक है. आज आईआईटी-आईआईएम है, लेकिन बहुत कम हैं. हमारी सरकार आएगी तो इन संस्थानों में मिलने वाली शिक्षा पूरे देश में दी जाएगी.

7. वह मुसलमानों को कहते हैं कि वे इस देश के नहीं हैं. वह तमिल को कहते हैं कि आप अपनी भाषा बदलें, वे कहते हैं कि नॉर्थ-ईस्ट के लोगों कि वे जो खाते हैं हमें वह पसंद नहीं, वे महिलाओं को ठीक से कपड़े पहने को कहते हैं.

8. देश में दो विचार धाराओं की लड़ाई है और अब हमारी विचारधारा जीतने जा रही है.

9. आज दुनिया में दो विजन दिखाई दे रहे हैं- एक अमेरिका का विजन और एक चीन का विजन. मैं 10 सालों में तीसरा विजन दुनिया के सामने लाना चाहता हूं- भारत का विजन. ताकि लोग कहें कि ये है असली विजन.

10. इस देश को किसानों ने बनाया है. तकनीक से पहले, बड़े-बड़े उद्योगों से पहले आपने अपने खून-पसीने से इस देश को बनाया है. आपका अहसान हम कभी नहीं भूलने वाले. हमारी सरकार आएगी तो हम आपकी रक्षा करेंगे. पहले जैसे हमने आपका 70 हजार करोड़ रुपया माफ किया था, हम आगे जरूरत पड़ने पर भी आपकी मदद करेंगे. किसानों की रक्षा और रोजगार की जरूरत है तो शिक्षा बहुत जरूरी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button