……. तो सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने लिखी थी पूरी स्किप्ट

sri-prakash-jaiswalलखनऊ।  एक सप्ताह तक सूबे के लोग चाचा-भतीजे के चलते परेशान थे। यूपी के अधिकारी जनता की समस्याओं के बजाय समाजवादी घराने की लड़ाई पर टकटकी लगाए रहे। पूरी स्किप्ट पर्दे के अंदर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने लिखी थी। बेटा और भाई उनकी गढ़ी कहानी के अनुसार ड्रामा कर रहे थे। जिसकी पूरी सच्चाई सामने आ गई। जिस बाहरी को सीएम अखिलेश पानी पी-पीकर कोस रहे थे, दल से बाहर निकालने की बात कर रहे थे। नेता जी ने उसी बाहरी अमर अंकल को सपा का राष्टीय महासचिव बनाकर प्रमोशन कर दिया। यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कही।

श्रीप्रकाश जायसवाल ने बताया कि यूपी में नेता जी के भाई की छवि बाहुबली के रुप में जानी जाती है। यह बात मुलायम सिंह भलीभांति समझते थे। वह अगले साल होने वाले चुनाव में सपा की हार भांप चुके थे। परिवार ने बैठकर यूपी की पब्लिक को गुमराह करने के लिए स्क्रिप्ट लिखी और फिर ड्रामा चला जो टीवी पर तो सुपरहिट रहा, लेकिन जमीन पर अब इसका गलत असर दिख रहा है। पब्लिक गुंडाराज से आजिज आ चुकी है और वह यूपी की कमान कांग्रेस को देने का मन बना चुकी है। जिसकी बानगी राहुल गांधी की पंचायत में दिख रही है। जिस अमर अंकल को सीएम बाहर करने की बात कर रहे थे वही दल के महासचिव बना दिए गए। जिसने करोड़ों का खनन बेंचकर अपनी तिजोरी भरी उसे दोबारा मंत्री बनाया जा रहा है। आने वाले समय में जिन्हें शिवपाल ने गुंडा कहकर दल से बाहर किया है, उनका प्रमोशन कर वापसी करा देंगे।
पूर्व मंत्री ने कहा कि 27 साल से यूपी में विकास का पहिया रुका हुआ है। इसकी मुख्य जड़ मुलायम सिंह और मायावती हैं। मुलायम सिंह ने जहां 2003 से लेकर 2004 तक जमकर यूपी को बर्बाद किया। गुंडे और माफियाओं ने सरकार में रहकर लोगों की जमीन और खेतों पर कब्जा किया। यूपी की जनता ने नेता जी की करनी की सजा दी और 2007 में उन्हें लखनऊ की कुर्सी पर नहीं बैठने दिया। जनता ने गुंडों, माफियाओं से छुटकारे के लिए जनता ने मायावती को यूपी की सीएम की कुर्सी पर बिठाया, लेकिन उन्होंने भी छल किया। जनता की गाढ़ी कमाई से हाथी और अपनी प्रतिमा लगवाईं। जो पैसा बचा उसे उनके मंत्रियों ने खाया। अब तो उन्हीं के दल के लोग साथ छोड़ रहे हैं और टिकट के बदले पैसे लेने की बात कर रहे हैं। 2017 तक बसपा में सिर्फ मायावती ही बचेंगी।
श्रीप्रकाश जायसवाल ने उरी पर हुए आंतकी हमले पर बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से फेल हो गई। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बिना बुलावे पर उनके घर जाते हैं और दावत उड़ाते हैं। बदले में पाकिस्तान पठानकोट से लेकर कश्मीर और उरी में हमारे सैनिकों पर वार कर रहा है। कांग्रेस मोदी सरकार से मांग करती है कि वह जनता की भावनाओं को समझें। पीएम को अपना 56 इंच का सीना चौड़ा कर पाकिस्तान पर कार्रवाई करना चाहिए। यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान इतनी बड़ी आंतकवादी घटना नहीं हुई। विरोधी दल मोदी सरकार के हर कदम पर उनके साथ खड़े हैं। पीएम को पाकिस्तान को फौजी, कूटिनीति के तहत घेरना चाहिए। अब सैनिक शहीदनहींहोने चाहिए, ताबूत पाकिस्तान के सैनिकों के लिए जाने चाहिए।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button