‘…तो हम आप MLAs के घरों के बाहर कूड़ा फेकेंगे’

Arvind-AAPतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। कूड़े को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। सफाई कर्मचारियों की यूनियन के नेताओं से तीनों एमसीडी के मेयर और बीजेपी नेताओं ने शनिवार को 14 पंत मार्ग पर बैठक की। इसमें यूनियन नेताओं को यह समझाया गया कि सफाई कर्मचारियों की सैलरी और एरियर न देने या देरी से देने में एमसीडी की कोई गलती नहीं है, बल्कि दिल्ली सरकार ही उन्हें पैसा नहीं दे रही है। सफाई कर्मचारियों के नेता ने कहा कि यदि उनकी समस्या पर सरकार ने विचार नहीं किया तो वे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और आप विधायकों के घर के बाहर कूड़ा फेकेंगे।

सफाई कर्मचारियों की यूनियन स्वतंत्र मजदूर विकास संयुक्त मोर्चा के दिल्ली अध्यक्ष संजय गहलौत ने भी कहा कि उन्हें यह समझ में आ रहा है कि जब एमसीडी को दिल्ली सरकार पैसा ही नहीं दे रही है तो वह हमारी सैलरी और एरियर कहां से देंगे। इसलिए योजना बनाई जा रही है कि अगर सोमवार की बैठक में कुछ निष्कर्ष न निकला तो हड़ताल का निशाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के विधायक होंगे। इसके लिए जहां केजरीवाल के घर के बाहर सफाई कर्मचारी जोरदार प्रदर्शन करेंगे, वहीं आप विधायकों के घरों के बाहर मंगलवार से कूड़ा फेंकना शुरू कर दिया जाएगा, हालांकि इसका फैसला सोमवार को होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा।

इस बैठक में तीनों एमसीडी के मेयर और कमिश्नर सफाई कर्मचारियों से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करने की बात कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि समाधान हो जाएगा, लेकिन नहीं हुआ तो एमसीडी के खिलाफ नहीं बल्कि दिल्ली सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ा जाएगा। उस वक्त तक सफाई नहीं की जाएगी, जब तक उनके अकाउंट में पैसा नहीं आ जाता।

इधर, एमसीडी और बीजेपी के सूत्र भी दबी जुबान में कह रहे हैं कि दिल्ली गंदी होती है तो होने दो। यही अवसर है दिल्ली सरकार से पैसे निकलवाने का। कई बार लेटर लिखने के बावजूद दिल्ली सरकार एमसीडी को उनका बकाया फंड जारी नहीं कर रही है। जब गंदगी सड़कों पर दिखाई देने लगेगी तो हो सकता है कि केजरीवाल नींद से जागें। यही बात समझाने के लिए शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी प्रदेश ऑफिस में सफाई कर्मचारी यूनियन के नेताओं को बुलाया गया था। इसमें तीनों एमसीडी के मेयर रविंद्र गुप्ता, सुभाष आर्य और हर्षदीप मल्होत्रा सहित बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय भी शामिल थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button