त्रिपुरा में लेफ्ट का किला ढहाने वाले सुनील देवधर अब इस राज्य में खिला सकते हैं कमल

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने त्रिपुरा में पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सुनील देवधर को राष्ट्रीय सचिव बनाकर प्रमोशन दिया है. देवधर त्रिपुरा में पार्टी प्रभारी थे. उन्हें आंध्रप्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है. आंध्रप्रदेश में अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने हैं. आरएसएस की पृष्ठभूमि से आने वाले देवधर अब राज्य प्रभारी वी. मुरलीधरन के साथ मिलकर आंधप्रदेश में बीजेपी को और मजबूत करने का काम करेंगे.

बीजेपी को आंधप्रदेश में पार्टी की ताकत बढ़ाने के लिए अच्छे रणनीतिकारों की जरूरत है. पार्टी हाईकमान को उम्मीद है कि देवधर के नेतृत्व में पार्टी आंध्र में भी बेहतर कर सकती है. पार्टी की उम्मीद काफी हद तक सही भी क्योंकि त्रिपुरा जैसे वामपंथी गढ़ में देवधर ने जिस तरह की रणनीति अपनाई थी, कुछ उसी तरह की रणनीति की आंधप्रदेश में बीजेपी को दरकार है. राज्य में बीजेपी के पास जनाधार तो ठीकठाक है लेकिन अभी तक वह अपने बूते चुनावों में उल्लेखनीय सफलता हासिल नहीं कर पाई है. इस बार पार्टी पूरा जोर लगाना चाहती है. फिलहाल आंध्रप्रदेश में बीजेपी के दो सांसद हैं.

त्रिपुरा में बीजेपी को दिलाई थी शानदार जीत
त्रिपुरा में सुनील देवधर ने बीजेपी को शानदार जीत दिलाई थी. इसके लिए उन्‍होंने चार साल पहले से मेहनत शुरू कर दी थी. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने 2014 में देवधर को त्रिपुरा की जिम्‍मेदारी सौंपी थी. इसके बाद उन्‍होंने अगरतला से आदिवासियों के बीच काम करना शुरू किया. नतीजा यह रहा कि बीजेपी ने आदिवासी बहुल क्षेत्रों पर बंपर जीत हासिल और त्रिपुरा में लेफ्ट का गढ़ ढहा दिया. महाराष्‍ट्र के रहने वाले देवधर 2013 में गुजरात के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में दाहोद में चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निभा चुके हैं.

Sunil Deodhar

बिप्लब कुमार देब के साथ थे तनावपूर्ण संबंध!
त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद मीडिया में देवधर और मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के बीच अनबन की खबरें आने लगी थीं. ऐसी अटकलें हैं कि इसी वजह से पार्टी नेतृत्व उन्हें त्रिपुरा से हटाकर नई जिम्मेदारी सौंप रहा है. देब के करीबी सूत्रों ने उन पर मुख्यमंत्री के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है.

Sunil Deodhar

पीएस श्रीधरन पिल्लई को केरल की जिम्मेदारी
पार्टी के मुताबिक, अनुसूचित जाति मोर्चे के पूर्व अध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम को संगठन में उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. वाई सत्य कुमार को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. शाह ने केरल बीजेपी के पूर्व प्रमुख और राज्यसभा सदस्य वी मुरलीधरन को आंध्र प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है. पीएस श्रीधरन पिल्लई को केरल में पार्टी प्रमुख नियुक्त किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button