थम गया गुजरात में चुनावी शोरगुल, आखिरी दिन मोदी ने राहुल को दिखाया विकास

नई दिल्‍ली। गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार अभियान का मंगलवार को आखिरी दिन था. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दोनों ही दिग्‍गज पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी जान लगा दी. एक तरफ पीएम मोदी ने गुजरातियों से अपने रिश्‍ते को बताते हुए बीजेपी को जिताने की भावुक अपील की, तो दूसरी तरफ, राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ प्रबल लहर है. राज्‍य में 93 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसम्बर को होगा, नौ दिसम्बर को 89 सीटों पर प्रथम चरण के चुनाव हुए थे.

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में सी-प्लेन की सवारी कर मां अम्बा का दर्शन किया, तो दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी जगन्नाथ मंदिर में माथा टेकने पहुंचे. राहुल ने यहां पूजा-अर्चना की और तिलक लगाया. राहुल गांधी ने गुजरात में प्रचार की शुरुआत द्वारकाधीश मंदिर में माथा टेक कर की थी और अब अपने कैंपेन का अंत भी मंदिर में माथा टेक कर किया.

गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पहले कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल से गुजरात के लोग विकास की राह देख रहे हैं, और सरकार ने केवल लोगों को गुमराह किया है. राहुल ने इन आरोपों को जवाब देने में बीजेपी ने भी देरी नहीं की और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल के एक-एक सवालों का जवाब दिया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी केवल गलत बयानबाजी कर रहे हैं, उन्हें गुजरात में विकास नजर नहीं आ रहा है, क्योंकि कांग्रेस सरकार ने विकास के नाम पर 10 साल तक देश को लूटा है. राहुल भूल गए कि भ्रष्टाचार उनकी सरकार की पहचान बन गया था.

पीएम मोदी ने की सी प्‍लेन की सवारी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से सीप्लेन में सवार होकर मेहसाणा जिले के धरोई बांध के लिए आज सुबह उड़ान भरी और फिर सड़क मार्ग से बनासकांठा जिले गए जहां उन्होंने प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की. शाम को पीएम मोदी ने एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट करते हुए गुजरात की जनता से बीजेपी को भारी बहुमत देने की भावुक अपील की. पीएम मोदी ने गुजरात की जनता से खुद को मिले बेशुमार प्‍यार की याद दिलाते हुए कहा कि बीजेपी की जीत राज्‍य में उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की गारंटी है. पीएम मोदी ने कहा कि विरोधियों ने उनके बारे में जिस तरह का झूठ फैलाया है, उसकी उन्‍होंने कल्‍पना भी नहीं की थी.

बीजेपी विरोधी लहर का राहुल का दावा

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में पार्टी की ‘जबर्दस्त’ जीत का पूर्वानुमान जाहिर करते हुए मंगलवार को दवा किया कि कहा कि राज्य में सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ ‘प्रबल लहर’ है. राहुल ने दावा किया कि ‘लोगों के मूड’ में बड़ा बदलाव आया है और समाज के सभी तबके भाजपा से नाराज हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने पाकिस्तान के साथ मिलकर गुजरात विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की. राहुल ने कहा कि यह आरोप स्वीकार नहीं किया जा सकता.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button