दक्षिण अफ्रीका का पांचवां विकेट गिरा, बेहारदीन पवेलियन लौटे

sa2चेन्नई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। फिलहाल भारत वनडे सीरीज में 1-2 से पीछे है। इस मैच में विराट कोहली (138) ने अपने वनडे करियर का 23वां शतक जड़ा जिसके दम पर भारत ने आठ विकेट के नुकसान पर 299 रन बनाए और द.अफ्रीका के सामने 300 रनों का लक्ष्य रखा। फिलहाल खबर लिखे जाने तक द.अफ्रीका ने 30 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए हैं।

जवाब में उतरी द.अफ्रीकी टीम को पहला झटका हाशिम अमला (7) के रूप में लगा जिनको मोहित शर्मा ने धवन के हाथों कैच कराया, जबकि दूसरा झटका क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा (43) जो हरभजन की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। द.अफ्रीका को तीसरा झटका डु प्लेसी के रूप में लगा जिनको अक्षर पटेल ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच कराया। इसके कुछ ही देर बाद हरभजन सिंह ने डेविड मिलर (6) को एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बेहारदीन ने 22 रनों की पारी खेली और कप्तान एबी के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की मगर इस साझेदारी को अमित मिश्रा ने तोड़ दिया। मिश्रा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे मगर क्रिस मोरिस की गेंद पर वो मिड विकेट पर डू प्लेसिस को आसान सा कैच थमा बैठे। रोहित ने 21 रन बनाए। पहले विकेट के लिए उन्होंने धवन के साथ 28 रन की साझेदारी की। शिखर धवन एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए और उन्होंने रबादा की गेंद पर विकेट के पीछे डी कॉक को कैच थमा दिया। इस सीरीज में लगातार फ्लॉप बल्लेबाजी कर रहे धवन ने इस मैच में भी महज 7 रन बनाए। रहाणे इस मैच में अर्धशतक लगाने से चूक गए और 45 रन पर स्टेन की गेंद पर विकेट के पीछे डी कॉक के हाथों कैच आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए रहाणे ने कोहली के साथ मिलकर 104 रन की साझेदारी की। लगातार फेल हो रहे रैना ने इस मैच में 53 रनों की बेहद उपयोगी पारी खेली। रैना ने चौथे विकेट के लिए कोहली के साथ 127 रन की साझेदारी की। रैना को स्टेन ने डी विलियर्स के हाथों कैच करवाया।

इसके बाद कोहली 138 रनों की पारी खेलकर रबादा की गेंद पर विकेटकीपर कॉक के हाथों कैच हो गए। वहीं, इसकी अगली ही गेंद पर हरभजन सिंह भी बोल्ड हो गए। जबकि अंतिम ओवर की अंतिम दो गेंदों पर धौनी और भुवनेश्वर कुमार ने भी अपने विकेट गंवा दिए। द.अफ्रीका की तरफ से स्टेन और रबादा ने 3-3 विकेट लिए जबकि एक विकेट क्रिस मॉरिस ने हासिल किया।

इस मैच के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम में दो बदलाव किए गए हैं। चोटिल मोर्कल और जेपी डुमनी की जगह टीम में एरोन फेगिसो और क्रिस मौरिस को शामिल किया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button