दलितों को सुरक्षा के लिए हथियार दे दो: आठवले

Athawaleतहलका एक्सप्रेस

नागपुर। देश में दलितों पर हो रहे हमलों की बढ़ती संख्या पर आरपीआई ने शुक्रवार को मांग की कि दलितों को आत्मरक्षा के लिए हथियार दिए जाने चाहिए। आरपीआई प्रेजिडेंट रामदास आठवले ने कहा, ‘अगर पुलिस और सरकार दलितों को निशाना बनाना बंद नहीं कर सकती तो दलितों को अपनी सुरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार दिए जाने चाहिए।’

 रामदास ने कहा कि यूपीए सरकार में भी दलितों पर हमले हो रहे थे और अब एनडीए सरकार में भी यह जारी है। ऐसे में दलितों के पास खुद अपनी रक्षा करने के अलावा कोई चारा नहीं है। आठवले ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के कुत्ते वाले बयान की भी आलोचना की।

गौरतलब है कि हरियाणा में एक दलित परिवार के घर में आग लगा दी गई थी, जिससे दो बच्चों की जान चली गई थी और दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद वीके सिंह ने कहा था कि अगर कोई कुत्ते को पत्थर भी मारता है तो क्या केंद्र सरकार को ही दोषी बताया जाएगा। वीके सिंह के इस बयान की चौतरफा आलोचना हुई और पार्टी के अंदर के नेताओं ने भी इस पर आपत्ति जताई।

आठवले ने कहा, ‘वीके सिंह जैसे व्यक्ति को, जो आर्मी चीफ रह चुके हैं, इस तरह के शर्मनाक बयान नहीं देने चाहिए। मैं दलितों को हथियार दिए जाने के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करूंगा।’ वीके सिंह के बयान पर उत्तम खोबरागड़े ने मुंबई में मांग की कि केंद्रीय मंत्री के खिलाफ दलित ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button