दादरी कांड: बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ चार्जशीट फाइल

sangeetतहलका एक्सप्रेस
लखनऊ। ग्रेटर नोएडा के दादरी के बिसहाड़ा गांव में बीफ खाने की अफवाह पर मोहम्मद अखलाक की पीट-पीटकर हुई हत्या के मामले में बुधवार को पुलिस ने चार्जशीट फाइल कर दिया। इसमें बीजेपी विधायक संगीत सोम का भी नाम है। उनपर घटना के बाद बिसहाड़ा गांव में लगी निषेधाज्ञा का कथित रूप से उल्लंघन का आरोप है। इस मामले में 30 अक्टूबर को एडीएम कलेक्ट्रेट में अपनी जांच रिपोर्ट फाइल करेंगे। एडीएम राजेश कुमार यादव ने कहा है कि अबतक 8 लोगों ने अपना बयान दिया है।
गौतम बुद्ध नगर के डीएम एनपी सिंह के मुताबिक, यूपी पुलिस ने बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ निषेधाज्ञा का कथित रूप से उल्लंघन के मामले में चार्जशीट फाइल की है। इसके साथ ही इसका उल्लंघन करने वाले अन्य लोग और इस कांड में अब तक जितने लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ है, उनके भी नाम इसमें शामिल हैं।
साइबर एक्सपर्ट कर रहे हैं काम
डीएम के मुताबिक, गांव में सामान्य स्थिति बहाल हो गई है और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए वहां शांति बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है। इसके साथ ही थानों में साइबर एक्सपर्ट की टीम लगातार काम कर रही है जो इंटरनेट पर सांप्रदायिक और संवेदनशील पोस्टों पर नजर बनाए हुई है। वे भड़काऊ और सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं।
पशुओं के रजिस्ट्रेशन का निर्देश
उन्होंने कहा कि गांव के प्रधान को पशुओं का रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही वहां गाय की मृत्यु होने पर उसका कारण लिखने के साथ-साथ पूरे रिति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार करने का निर्देश दिया गया है।
यह है मामला?
बकरीद के एक दिन पहले से दादरी के बिसहाड़ा गांव में एक बछड़ा चोरी हो गया था। 28 सितंबर की रात अखलाक को एक प्लास्टिक बैग लिए घर से निकलते देखा गया। अखलाक ने इसे कचरे में डाल दिया। वहां मौजूद एक बच्चे ने यह बात लोगों को बता दी। कथित रूप से इसका एलान मंदिर के लाउडस्पीकर से किया गया। इसके बाद कुछ लोग अखलाक के घर पहुंचे और उससे मारपीट की। अखलाक की मौत हो गई। आरोप था कि अखलाक के पास बीफ है। इसके बाद बीफ के मुद्दे पर कई नेताओं ने तीखी बयानबाजी की है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button