दादरी: धारा 144 लागू, SDM पर मृतक के परिवार को धमकाने का आरोप

villageतहलका एक्सप्रेस

लखनऊ /ग्रेटर नोएडा। संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने दादरी के बिसाहड़ा गांव में जाकर वहां के मंदिर में जनसभा की। आरोप है कि हादसे की रात गांव के इसी मंदिर से गोमांस की अफवाह फैलाई गई थी। मंदिर के पुजारी को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया था। गांव के मंदिर पर हुई महेश शर्मा की इस जनसभा के बाद जिला परिषद ने पूरे दादरी क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है।

इलाके में 4 लोगों से ज्यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी लग गई है। प्रशासन की अनुमति के बिना गांव में पंचायत या सभा करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। उधर, कुछ मीडिया रिपोर्टों से जानकारी मिली है कि एसडीएम ने मृतक इखलाक मुहम्मद के परिवार को धमकी दी है। उन्होंने मृतक के परिवार से कहा कि अगर उन्होंने बीजेपी का नाम लिया या बीजेपी का नाम लेते हुए कोई भी बयान दिया तो उन्हें इसके लिए गंभीर अंजाम भुगतना होगा।

टीवी कैमरा पर बोलते हुए लोगों ने आरोप लगाया कि एसडीएम ने मृतक अखलाक के परिवार और रिश्तेदारों को धमकाते हुए कहा कि अगर उन्होंने बीजेपी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। लोगों ने एसडीएम की गाड़ी के आगे लेटकर अपना विरोध दर्ज कराया। लोगों द्वारा विरोध किए जाने पर एसडीएम वहां से चले गए।

उधर, महेश शर्मा ने अपने पहले के रुख पर कायम रखते हुए फिर कहा कि 28 सितंबर की रात को गोमांस खाने की अफवाह पर एक व्यक्ति की गांव के लोगों द्वारा पीट-पीटकर की गई हत्या एक सुनियोजित साजिश नहीं, बल्कि हादसा थी। उन्होंने कहा कि यह घटना एक दुखद हादसा थी और ऐसे हादसों की सभ्य समाज में कोई जगह नहीं होनी चाहिए। उन्होंने इस मसले पर राजनैतिक दलों और मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि लोग इस हादसे पर राजनीति कर रहे हैं और इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘कोई भी राजनैतिक पार्टी अगर इस मसले को सांप्रदायिक रुख देने की कोशिश करती है तो मैं उन्हें आगाह करता हूं कि वे ऐसी कोशिश ना करें। यह हादसा एक गलतफहमी का नतीजा थी। किसी तरह की कोई साजिश नहीं थी।’

महेश शर्मा ने मीडिया खबरों की आलोचना करते हुए मीडिया से कहा, ‘आप मीडिया वाले हैं। राजनीति करने वालों को राजनीति करने दीजिए। आप लोकतंत्र का चौथा स्तंभ हैं। आप इसे सांप्रदायिक रंग मत दीजिए।’ उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम हंसी-खुशी रहें। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ये सभ्य समाज लेगा, लेकिन वे इस हादसे में किसी तरह का दुर्भाव देखने की कोशिश ना करें।’

महेश शर्मा ने कहा कि हादसे का अफसोस पूरी सरकार और पीएम को भी है। उन्होंने कहा, ‘पीएम को भी बहुत पीड़ा है इस घटना की। सभ्य समाज में इस तरह की घटना की कोई जगह नहीं है।’ राजनैतिक दलों को चेतावनी देने के अंदाज में महेश शर्मा ने कहा, ‘परिवार को सांत्वना देने वालों का स्वागत है। जो उनका दुख बांटने आना चाहते हैं वे आ सकते हैं, लेकिन राजनीति करने वालों की यहां कोई जगह नहीं है।’ संस्कृति मंत्री ने फिलहाल इस मामले में किसी तरह की जांच की घोषणा नहीं की। मालूम हो कि मृतक इखलाक की बेटी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button