दिल्ली : कृषि बिल पर विवादों के बीच विपक्ष करेगा महामहिम से मुलाकात

दिल्ली। कृषि बिल पर विवाद बरकरार, राष्ट्रपति से मिलेंगे विपक्ष दल के नेता, आज शाम 5 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात. कृषि बिलों पर रार जारी।

लोकसभा में पेश हुए कृषि बिलों पर संसद से लेकर सड़क तक बवाल मचा है। इन नए प्रावधानों को लेकर सरकार के भीतर ही असहमतियां सामने आ चुकी हैं। खाद्य प्रसंस्‍करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल इन बिलों के विरोध में इस्‍तीफा दे चुकी हैं।

किसान सड़क पर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार और विपक्ष, दोनों तरफ से तर्क दिए जा रहे हैं। सरकार का कहना है कि इन बिलों के जरिए 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्‍य हासिल किया जा सकता है।

लोकसभा से भारी विरोध के बीच पास हुए इन बिलों में आखिर ऐसा क्‍या है जो इतना विरोध हो रहा है.  दोनों तरफ के तर्क क्‍या हैं और कैसे यह बिल बाजार पर असर करेगा, आइए जानते हैं।

संसद का मानसून सत्र जारी है। इस दौरान संसद में कृषि बिल को लेकर हंगामा जारी है। इसी बीच आज बुधवार को विपक्ष दलों का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। कृषि बिल को लागू न करने का आग्रह करेंगे और वापस राज्यसभा में भेजने के लिए अपील करेंगे।

कृषि बिल को वापस संसद भेजने को लेकर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से विपक्ष दल मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार की चेतावनी दी है। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वो कृषि बिल और निलंबित सांसदों को लेकर सदन का बहिष्कार करेगी। साथ ही अन्य विपक्षी दलों की भी बहिष्कार के लिए कहेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button