दिल्ली में कार चोर गैंग का पर्दाफाश, डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए करते थे चोरी

नई दिल्ली। दिल्ली में एक कार चोर गैंग का पर्दाफाश हुआ है. गैंग में चार लोग थे जिन्होंने पिछले चार साल में 100 कारों की चोरी की थी. दिलचस्प बात यह है कि इस गैंग का सरगना कारों की चोरी इसलिए करता था ताकि वह चोरी के पैसे से एमबीबीएस में एडमिशन ले सके. इन चोरों का गैंग चुराई कारों के पार्ट्स अलीगढ़, बुलंदशहर और नोएडा में बेचते थे.

गैंग के सरगना का नाम ब्रह्म सिंह (40 साल) है. बाकी के तीन आरोपियों में दिनेश कुमार (44), मुकीम (23) और अशोक (25 साल) हैं. पुलिस ने इनके ठिकानों से 21 कारें बरामद की हैं.

द्वारका के डीसीपी शिवेश सिंह ने कहा, इंस्पेक्टर राजकुमार की अगुआई में एक टीम बनी जिसने इसकी तहकीकात शुरू की. टीम को 3 मई को एक सूचना मिली कि ब्रह्म सिंह चोरी की एक कार को द्वारका के एक गोदाम में ठिकाने लगाने आ रहा है.

इंस्पेक्टर ने अपनी साथी पुलिसकर्मियों के साथ पूरी तैयारी कर ली. ब्रह्म सिंह को इसकी भनक न लगे, इसके लिए पुलिस ने कुछ महिलाओं को तैनात किया ताकि कोई परिवार सा माजरा दिख सके.

टाइम्स ऑफ इंडिया को पुलिसकर्मयों ने बताया, चोरी की जो गाड़ियां ठीक-ठाक कंडीशन में रहती थीं, उन्हें बेच दिया जाता था. कुछ गाड़ियों के पार्ट्स निकाल कर बेच दिए जाते थे.

चोरी की गाड़ियों से निकाले गए स्पेयर पार्ट्स फौरन चोर बाजार में भेज दिए जाते थे ताकि चोरी की घटना पकड़ में न आ सके.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button