दिल्ली में भूख से 3 बहनों की संदिग्ध मौत, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में एक ही परिवार की तीन सगी बहनों की मौत से सनसनी फैल गई. बच्चियों की मौत की वजह भूख और कुपोषण बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर पड़ोस में रहने वाले शख्स ने देखा कि बच्चियों की हालत खराब थी. वे पानी मांग रही थी. उस शख्स ने उन तीनों को पानी पिलाया.

लेकिन तभी अचानक तीनों बच्चियां उल्टी करने लगी. पड़ोसी ने तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. लाल बहादुर अस्पताल के डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मरने वाली बच्चियों की पहचान शिखा (8) मानसी (4) और 2 साल की पारुल के रूप में हुई है. बच्चियों का पिता भी मंगलवार की सुबह से लापता है. बताया जा रहा है कि वह घर से काम ढूंढने के लिए निकला था.

अस्पताल से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर जा पहुंची. पुलिस ने तीनों लड़कियों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. पुलिस भी हैरान है कि आखिर तीनों की मौत एक साथ कैसे हो गई. सूत्रों की माने तो पुलिस को ये भी आशंका है कि कहीं किसी ने कोई जहरीली चीज बच्चियों को ना दी हो, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई.

पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी. ताकि तीनों की मौत की वजह का खुलासा हो सके. बच्चियों की मौत से आसपास के लोग भी हैरान हैं. उनकी मां मानसिक रूप से बीमार है, जिसका रो रोकर बुरा हाल है. अब पुलिस मृतक बच्चियों के पिता को तलाश कर रही है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से अहम खुलासा

3 बच्चियों की पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चों के पेट बिल्कुल खाली थे. शरीर पर किसी भी तरह के कोई चोट के निशान नहीं थे. फिलहाल, डॉक्टर्स के मुताबिक तीनों बच्चों की मौत का कारण कुपोषण और भुखमरी हो सकती है. इस मामले में दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा. जिसके लिए बोर्ड ऑफ डॉक्टर्स की रिक्वेस्ट की गई है. हालांकि पुलिस का कहना है कि मौत की असली वजह बोर्ड ऑफ डॉक्टर्स की पोस्ट मोर्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी.

सरकार ने दिए जांच के आदेश

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद दिल्ली सरकार ने बच्चियों की मौत की वजह जानने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश कर दिए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button