दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पहुंची सीबीआई, AAP ने बताई बीजेपी की साजिश

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई पहुंची है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनकी पत्नी से पूछताछ हो रही है. आप ने अपने आधिकारिक बयान में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई की छोपमारी को भाजपा नीत केंद्र सरकार की साजिश बताया है. इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ‘टॉक टू एके’ कार्यक्रम से संबंधित काम के ठेके देने में कथित तौर पर हुई अनियमितता को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बयान दर्ज किए. सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, टॉक टू एके कार्यक्रम घोटाले में दर्ज प्राथमिकी की जांच के लिए अधिकारियों का एक दल सिसोदिया के आवास पर उनका बयान दर्ज करने के लिए गया.

हालांकि उप मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे सीबीआई की सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई बताया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जनसंवाद अभियान के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रम ‘टॉक टू एके’ में अनियमितताओं की शिकायतों पर सीबीआई ने यह कार्रवाई की.

सीबीआई की ओर से जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इस मामले में कुछ बिंदुओं पर स्पष्टीकरण के लिए जांच एजेंसी की टीम सिसोदिया के घर गई थी. सीबीआई ने इसे छापेमारी बताए जाने का खंडन करते हुए कहा कि इसे ‘छापामारी या छानबीन’ नहीं कहा जा सकता है. सीबीआई ने ‘टॉक टू एके’ कार्यक्रम में एक निजी जनसंपर्क कंपनी को नियम विरुद्ध तरीके से लाभ पहुंचाने की पहल करने की शिकायत पर इस साल जनवरी में प्रारंभिक जांच (पीई) शुरू की थी.(इनपुट्स भाषा से)

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button