दिल्ली : सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में शामिल हुए PM, दिए ये निर्देश

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) बुधवार को सोमनाथ ट्रस्ट की एक बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video conference) के जरिए शामिल हुए. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘ सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शामिल हुआ. हम लोगों ने मंदिर से जुड़े कई मुद्दों के अलावा ट्रस्ट की ओर से मौजूदा परिस्थितियों में की गई सामुदायिक सेवा और प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को पूजा से जोड़ने को लेकर चर्चा हुई.’

पीएम मोदी ने ट्वीट करके बताया कि हमने मंदिर से संबंधित मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला पर चर्चा की. कोरोना काल में हमने यहां तकनीक के जरिए ज्यादा श्रद्धालुओं को प्रार्थना में शामिल किया. इस बैठक में वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए.

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट में आठ सदस्य

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट आठ सदस्यों का ट्रस्टी बोर्ड है। इसमें फिलहाल सात सदस्य हैं। इन सात सदस्यों में पीएम नरेंद्र मोदी, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल, लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, हर्षवर्धन नेवतिया, पीके लहेरी, जी डी परमार शामिल हैं। ट्रस्ट के वर्तमान अध्यक्ष केशूभाई पटेल हैं।

बता दें कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनहोर जोशी समेत सभी 32 आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया है. कोर्ट से बरी होने के बाद लाल कृष्ण आडवाणी की ये पहली बैठक थी.

हमने मौजूदा समय के दौरान ट्रस्ट के असाधारण सामुदायिक सेवा और अधिक से अधिक भक्तों को प्रार्थना करने में सक्षम बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का प्रयोग करने समेत मंदिर से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की।

श्री सोमनाथ ट्रस्ट गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले में स्थित ऐतिहासिक भगवान शिव के सोमनाथ मंदिर का प्रबंधन करता है। सोमनाथ मंदिर को भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिग मंदिरों में पहला माना जाता है।

 

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button