दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार खालिद सैफी का है आम आदमी पार्टी से बड़ा कनेक्सन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली हिंसा के मामले में खालिद सैफी को गिरफ्तार किया है। खालिद सैफी (Khalid Saifi) पर आरोप है कि उसने दिल्ली में हिंसा से पहले शाहीन बाग में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और पूर्व आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के बीच मीटिंग करवाई थी। शाहीन बाग में इस साल 8 जनवरी को दोनों की मुलाकात हुई थी, इस मीटिंग में उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी शामिल थे।

लेकिन खालिद सैफी की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीरों की बाढ़ आ गई है। इन तस्वीरों में यह खालिद सैफी वामपंथी मीडिया से लेकर, प्रोपेगेंडा जगत की हस्तियों और आम आदमी पार्टी नेताओं के साथ नजर आ रहा है।

इनमें कुछ प्रमुख नाम रेमन मैग्सेसे पुरस्कार विजेता और प्रोपेगेंडा पत्रकार रवीश कुमार, आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से लेकर सोशल मीडिया पर इस्लामिक विचारधारा की समर्थक RJ सायमा आदि नाम शामिल हैं।

एक नजर ऐसी ही कुछ तस्वीरों में खालिद सैफी के साथ कुछ प्रमुख हस्तियाँ –

ट्विटर पर अंकुर सिंह ने ऐसा ही तस्वीरों का एक समूह ट्वीट किया है जिसमें खालिद सैफी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, रवीश कुमार से लेकर JNU के छात्र नेता कन्हैया कुमार के साथ देखे जा सकते हैं।

Ankur Singh@iAnkurSingh

Delhi Riots mastermind Khalid Saifi with his gang

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
4,183 people are talking about this

एक अन्य ट्वीट में अंकुर सिंह ने खालिद सैफी की कुछ और तस्वीरें ट्वीट की हैं इनमें खालिद सैफी को वामपंथी प्रोपेगेंडा वेबसाइट ‘द वायर’ की आरफा खानम, धान को गेहूँ बताने वाले यूट्यूबर अभिसार शर्मा, राजदीप सरदेसाई और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ देखा जा सकता है।

Ankur Singh@iAnkurSingh

Delhi Riots mastermind Khalid Saifi with his gang

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Ankur Singh@iAnkurSingh

Sab mile hue hain ji

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
934 people are talking about this

इस तस्वीर में ख़ालिद सैफी को JNU के छात्र नेता उमर खालिद और अन्य कॉमरेड साथियों के बीच देखा जा सकता है –

एक अन्य तस्वीर में खालिद सैफी को RJ सायमा के साथ भी देखा गया है। ये वही रेडियो जॉकी सायमा है, जो शाहीन बाग़ से लेकर दिल्ली में हुए हिन्दू-विरोधी दंगों के बीच सोशल मीडिया पर निरंतर इस्लामिक विचारधारा के समर्थन और मजहबी कारणों से चर्चा में बनी हुई नजर आई थीं –

Abhinav Khare

@iabhinavKhare

SIT has just arrested Khalid Saifi for orchestrating & planning Delhi riots. @RadioMirchi when can we expect another whitewashing in @_sayema ‘s intimate voice that’s supposed to bring drowsiness among the Indian law enforcement agencies? @DelhiPolice She shld be investigated

View image on Twitter
1,635 people are talking about this

एक सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण सेल्फी जो खालिद सैफी द्वारा ली गई है उसमें उनके साथ संजुक्ता बासु और गुर्मेह्र कौर नजर आ रही हैं –

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी मार्लेना के साथ खालिद सैफी –

बॉलीवुड अभिनेता प्रकाश राज के साथ खालिद सैफी –

खालिद सैफी की ऐसी ही कुछ तस्वीरों को ट्वीट करते हुए ‘पॉलिटिकल कीड़ा’ नामक ट्विटर एकाउंट ने लिखा है – डराने वाली तस्वीरें खालिद सैफी के अकेले की नहीं बल्कि इन सभी वामपंथी विचारधारा के चेहरों के साथ ली गई उसकी तस्वीरें हैं।

Political Kida@PoliticalKida

Khalid Saifi arrested for Delhi violence is not that scary,

Scary is that he has such influential people are friends.

View image on Twitter
626 people are talking about this

उल्लेखनीय है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंदू विरोधी दंगों के मामले में एसआईटी (SIT) ने आज (जून 9, 2020) खालिद सैफी को गिरफ्तार किया है। खालिद सैफी को चाँद बाग में हुई हिंसा की साजिश में शामिल होने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। इससे पहले AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के ख़िलाफ़ चार्जशीट दायर हो चुकी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि खालिद सैफी ने ही दिल्ली दंगों से पहले उमर खालिद और ताहिर हुसैन की मीटिंग करवाई थी। ये मीटिंग 8 जनवरी को शाहीन बाग में हुई थी। इसमें उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी शामिल थे।

मीटिंग में उमर खालिद ने कहा था कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली में होंगे तो कुछ बड़ा करना है। वित्तीय सहायता पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के लोग देंगे। बता दें कि खालिद सैफी यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम का संगठन चलाता है। इसका जिक्र गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में भी किया हुआ है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button