दिल थाम कर बैठिए, क्रिकेट की दुनिया में आने वाला है मैच फिक्सिंग का नया भूचाल!

क्रिकेट के खेल को कलंकित करने वाले मैच फिक्सिंग के तमाम वाकियों में क्रिकेटरों के अपने ईमान को बेचने के तमाम वाकिए तो अब तक सामने आए हैं लेकिन अब फिक्सर्स की एक ऐसी चाल का खुलासा होने वाला है जो क्रिकेट प्रेमियों के होश उड़ा सकती है. खबर है कि इंटरनेशनल न्यूज चैनल अल जजीरा जल्द ही एक ऐसी डॉक्युमेंट्री का प्रसारण करने वाला है जिसमें खुलासा होगा कि कैसे फिक्सर्स किसी भी मुकाबले में अपने मनमाफिक नतीजे के लिए ग्राउंड्समेन को रिश्वत देकर पिच के साथ छेड़-छाड़ करवा देते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के समाचार पत्र द ऑस्ट्रेलियन की खबर के मुताबिक दो साल पहले श्रीलंका के मैदान गॉल में मेजबान टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया टेस्ट इसी तरह से फिक्स किया गया था. 2016 में खेला गया यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम महज ढाई दिन में ही 229 रन से हार गई थी. दोनों पारियों में 18 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों का शिकार बने थे और दोनों ही पारियों में ऑस्ट्रेलिया 85 रन का स्कोर भी पार नहीं कर सका था.

खबर के मुताबिक अल जजीरा के स्टिंग ऑपरेशन में बताया गया है कि फिक्सर्स ने इस मैच की पिच को फिक्स करने के लिए पिच क्यूरेटर को 37,000 डॉलर की रिश्वत दी थी.

आईसीसी को भी इस पूरे मसले की जानकारी है और उसकी एंटी करप्शन यूनिट इसकी जांच कर रही है. वहीं इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने इस मसले पर एक बयान जारी करके कहा है वह इस पर पूरी नजर रख रहा है. माना जा रहा है कि अगर इल जजीरा की रिपोर्ट में गंभीर खुलासे होते हैं तो फिर इसी साल अक्टूबर में होने वाला इंग्लैंड की टीम का श्रीलंका दौरा भी खतरे में पड़ सकता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button