दुर्भाग्यपूर्ण : पीएम मोदी के 70वें जन्मदिवस के अवसर पर देश का युवा मना रहा ‘बेरोजगार दिवस’

youth of the country is celebrating the National Unemployment Day: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां  जन्मदिन है. इस अवसर पर एक तरफ मोदी समर्थक अलग अलग अंदाज़ में मन रहे तो वहीँ दूसरी तरफ देश का युवा प्रदेश भर में राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहा है। सरकार  ने दो करोड़ नौकरी हर साल देने का वादा किया था पर युवाओं को रोजगार देने का वादा फ़ुस्स रह गया ।

SP student leaders are protesting against the policies of the BJP

दिहाड़ी मजदूरों का तो और हाल बुरा 

वही दिहाड़ी मजदूरों का भी बहुत ही हल बुरा है उन्हें तो रोज ही कुआ खोदना है और रोज ही पानी पीना है।  कोरोना की वजह से तो न जाने कितने मजदूरों की रीढ़ ही तोड़ कर रख दी।

हर साल दो करोड़ नौकरी देने के वादे हुए फ़ुस्स इसलिए युवा मना रहा है ‘बेरोजगारी दिवस’ : आई पी सिंह

युवा नौकरी के लिए दर बदर भटक  रहा है। सौ पदों के लिए दस हजार आवेदन आ रहे है. इसके बावजूद युवाओं को नौकरी नहीं मिल पाती। सरकारी नौकरी पाना तो हर युवा के लिए टेडी खीर साबित हो ही रहा है प्राइवेट नौकरी के लिए भी मारामारी मची है।  देश की इसी बुरा हालातों पर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन किया।

on the birthday of PM Narendra Modi, local SP workers lodged a protest

प्रदेशभर में मन रहा है बेरोजगारी दिवस 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर को स्थानीय सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी छात्र सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव की अगुवाई में परतोष तिराहे पर दुकान लगाकर बूट पालिस कर बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध दर्ज किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर युवाओं ने सपा नेता जयसिंह प्रताप यादव के नेतृत्व देश व प्प्रदेश की भाजपा सरकार की बेरोजगार युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया !

महंगाई, बेरोजगारी और महिला अपराधों को लेकर सपा का हल्ला बोल

राजधानी लखनऊ में गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास के बाहर समाजवादी  छात्र नेताओं ने चूड़ियां दिखाकर प्रदर्शन किया। सपा छात्र नेता भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।  वहीँ दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की महिला प्रकोष्ठ ने कैसरबाग बारादरी के निकट प्रदर्शन किया। महिला प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष किरण पांडेय की अगुवाई में कई सपा कार्यकर्ताओ ने जमकर प्रदर्शन और सरकार के खिलाफ नारे बाजी की ।

 

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button