देवरिया शेल्टर होम कांडः योगी सरकार ने एसपी रोहन पी कनय को हटाया, एन कोलांची को जनपद की कमान

लखनऊ। देवरिया के शेल्टर होम कांड की गाज अब जिले के एसपी पर भी गिर गई. योगी सरकार ने पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय को हटाकर एन कोलांची को जनपद का नया पुलिस कप्तान बनाया है. इनको मिलाकर यूपी में कुल पांच आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाए जाने की बीच ही योगी सरकार ने देवरिया के एसपी रोहन पी कनय का तबादला कर दिया. अब उनकी जगह आईपीएस अफसर एन कोलांची जिले के नए पुलिस अधीक्षक होंगे. माना जा रहा है कि देवरिया शेल्टर होम कांड की गाज एसपी रोहन पर गिरी है.

हालांकि सरकार ने रोहन समेत कुल पांच आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं. जिनमें बस्ती रेंज के डीआईजी राकेश शंकर भी शामिल हैं. दरअसल, राकेश शंकर की जगह आशुतोष कुमार को डीआईजी रेंज बस्ती बनाया गया है.

राकेश शंकर और रोहन पी कनय को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है. इसी के साथ एटीएस में तैनात एसपी कुंवर अनुपम सिंह महोबा के नए एसपी बनाए गए है. जबकि महोबा में तैनात एन कोलांची को देवरिया का नया एसपी बनाया गया है.

गौरतलब है कि बीती 6 अगस्त को देवरिया के डीएम और एसपी रोहन पी कनय ने पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित मां विंध्यवासिनी नामक शेल्टर होम पर छापे की कार्रवाई की थी. जहां से 24 लड़कियों को रेस्क्यू किया गया था. वो शेल्टर होम अवैध तौर पर चलाया जा रहा था. जांच में पता चला था कि वहां से कुछ लड़कियां गायब हैं.

उधर, यूपी की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साल सीबीआई देवरिया के उक्त बालिका गृह का निरीक्षण किया था. सीबीआई की टीम ने जांच के दौरान पाया था कि देवरिया में जलाया जा रहा बालिका गृह अवैध रूप से संचालित था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button