देवरिया : सदर से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह का हार्ट अटैक से निधन

देवरिया :-  सदर सीट के भारतीय जनता पार्टी के विधायक जन्मेजय सिंह का देर रात लखनऊ में हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल होने देवरिया से लखनऊ आए थे। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सदन की पहले दिन की कार्यवाही में शामिल थे। करीब चार महीने पहले भी जन्मेजय सिंह को माइनर अटैक पड़ा था।

रात में उनकी तबीयत खराब होने पर पहले सिविल अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद रात 10 बजे हालत बिगड़ी तो लोहिया संस्थान रेफर कर दिए गए। यहां मेडिसिन के डॉक्टरों ने देखकर कार्डियोलॉजी विभाग रेफर किया। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पेस मेकर लगाने के दौरान ही उनकी मत्यु हो गई। उन्हें हार्ट अटैक आया था। इससे पहले सिविल अस्पताल में उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

देवरिया जिले की सदर सीट के भाजपा के विधायक जन्मेजय सिंह का जन्म 7 जुलाई 1945 को उत्तर प्रदेश के देवरिया मे हुआ था। उन्होंने गुजराती देवी के साथ शादी की थी और उनके तीन बेटे और चार बेटियां हैं। वह उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान सभा के सदस्य रहे। उन्होंने दो बार भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

वर्ष 2012 में उत्तर प्रदेश चुनाव की 16वीं विधान सभा में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद सिंह को 23295 मतों के अंतर से हराया था। वर्ष 2017 में उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जेपी जायसवाल को 46236 मतों के अंतर से हराया था। उनके निधन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button